'खेलोगे-कूदोगे बनोगे नवाब'...इस बात को काफी हद तक सही ठहराते हैं ये करियर टिप्स

'खेलोगे-कूदोगे बनोगे नवाब'...इस बात को काफी हद तक सही ठहराते हैं ये करियर टिप्स

नई दिल्ली:

'पढ़ोगे-लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे होगे खराब'...अक्सर मां-बाप अपने बच्चों को यही बात समझाते हैं, लेकिन इस बात की क्या गारंटी है कि पढ़-लिखकर बच्चों को एक बेहतर करियर मिल ही जाएगा. बच्चों के पैरेंट्स को खासतौर पर ये बात समझनी चाहिए कि हर बच्चे के अंदर कोई न कोई टैलेंट जरूर होता है चाहे वो पढ़ाई में हो या फिर खेल में. अगर आपके बच्चे में भी खेल को लेकर रुचि है तो ये करियर ऑपशंस उसे दे सकते हैं एक ब्राइट फ्यूचर...

जर्नलिज्म
अगर आपका बच्चा उनमें से एक है, जिसे खेल के साथ-साथ लिखने में भी इंट्रेस्ट है तो वह जर्नलिज्म की फील्ड में अपना करियर बना सकता है. इस फील्ड में आपको एक बेहतर और सिक्योर करियर मिलने के ज्यादा चांसेंज हैं.

मैनेजमेंट
आज के नए दौर में स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट एक सिक्के के दो पहलू जैसे हैं. अगर आप खेल के साथ-साथ एंटरनटेनमेंट भी पसंद करते हैं तो आप स्पोर्ट्स मैनेजमेंट जैसी फील्ड्स में अपना करियर बना सकते हैं. आज कल आईपीएल, आईएसएल और आईबीएल जैसे कई मेगा इवेंट्स होते हैं और इनमें स्पोर्ट्स मैनेजर की भूमिका काफी अहम होती है.

टीचिंग
स्कूलों में आजकल बच्चों की बेहतर ग्रोथ के लिए एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टीविटीज पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाता है. इसी के चलते स्कूलों में इन दिनों अच्छे स्पोर्ट्स टीचर की खूब डिमांड रहती है. स्पोर्ट्स में रुचि रखने वालों के लिए स्पोर्ट्स टीचर एक अच्छा करियर ऑप्शन साबित हो सकता है.

फिटनेस एक्सपर्ट
स्पोर्ट्स पर्सन किसी एथलीट से कम नहीं होते हैं और अपनी इस खूबी का फायदा वह फिटनेस सेंटर या फिर हेल्थ क्लब में बतौर फिटनेस एक्सपर्ट के रूप में उठा सकता है. तेजी से भागती इस जिंदगी में सभी को फिट रहने की चाह है, जिसके चलते फिटनेस एक्सपर्ट भी अच्छा करियर विकल्प साबित हो सकता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com