टिप्सः जानना चाहते हैं मौजूदा जॉब छोड़ने का क्या है सही वक्त, तो करें क्लिक

टिप्सः जानना चाहते हैं मौजूदा जॉब छोड़ने का क्या है सही वक्त, तो करें क्लिक

नई दिल्ली:

जॉब छोड़ने का फैसला लेना कभी भी आसान नहीं होता, लेकिन कई बार आपको ये फैसला कठोर होकर लेना पड़ता है. किसी भी जॉब को छोड़ने का सही वक्त क्या है, ये बता पाना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन अगर आप भी अपनी जॉब में इन चार चीजों का सामना कर रहे हैं, तो समझ लीजिए आपका मौजूदा जॉब छोड़ने का सही वक्त आ गया है...

काम में मजा
अपनी ओर से कई कोशिशें करने के बाद भी आपको काम में मजा नहीं आ रहा है या फिर जॉब में किसी भी तरह का मोटीवेशन नहीं मिल रहा है, तो एक बार खुद से जरूर पूछें की आपका पैशन कहां गया? अगर आपको इस सवाल का जवाब मिल जाता है तो बहुत अच्छा है, लेकिन अगर नहीं मिलता है, तो रोज सुबह उठकर ऑफिस जाने का कोई फायदा नहीं है. 

बॉस से अनबन
कई स्टडीज में सामने आया है कि ज्यादातर लोग जॉब सिर्फ इसलिए छोड़ देते हैं, क्योंकि उनकी बॉस के साथ बनती. अगर आपके भी अपने बॉस के साथ कुछ मतभेद हैं और लाख कोशिशों के बाद भी वो नहीं सुलझ रहे हैं, तो नई नौकरी की तलाश में लग जाना आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है.

वर्क प्रैशर
हाई बल्ड प्रैशर और रात को नींद न आना कुछ एक ऐसी बीमारियां हैं, जोकि वर्क प्रैशर के कारण होती हैं. अगर मौजूदा जॉब का प्रैशर आपके स्वास्थ्य या फिर रिलेशनशिप पर असर डाल रहा है, तो समझ लीजिए आपका नौकरी बदलने का समय आ गया है.

बदलता बर्ताव
कहीं आपका बर्ताव हाल ही में बदला तो नहीं गया... इस चीज पर गौर करना बेहद जरूरी है. अगर आप जॉब के दौरान खुद को चिड़चिड़ा महसूस कर रहे हैं और कंपनी की हर चीज में आपको खामियां नजर आ रही हैं, तो समय रहते अपनी मौजूदा जॉब छोड़ देना एक अच्छा फैसला साबित हो सकता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com