'एक आइडिया बदल सकता है आपकी जिंदगी', अपनाएं ये आसान टिप्स

'एक आइडिया बदल सकता है आपकी जिंदगी', अपनाएं ये आसान टिप्स

नई दिल्ली:

जब भी हम मार्केट में कोई नया और कमाल का प्रोडक्ट लॉन्च होते देखते हैं, तो हमारे दिमाग में ये ख्याल जरूर आता है कि काश हमारे पास भी ऐसा कोई आइडिया होता. इसलिए एक बेहतर आइडिया के इंतजार में बैठे रहने से अच्छा है कि कुछ अलग तरीके से सोचा जाए. अगर आप भी चाहते हैं कि आपके दिमाग में भी कोई बेमिसाल आइडिया स्ट्राइक करे, तो इसके लिए आपको अपनाने चाहिए ये आसान टिप्स...

सोच का दायरा बढ़ाएं
आपके दिमाग में एक बेहतर आइडिया तभी आ सकता है, जब आपकी सोच बड़ी हो. अपनी सोच का दायरा बढ़ाने के लिए जरूरी है कि आप किताबें पढ़े, ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करें और बोलने से ज्यादा लोगों की बात सुनने की कोशिश करें.

आइडिया नोटबुक बनाए
जब भी कोई आइडिया दिमाग में स्ट्राइक करे, तो उस फौरन कहीं लिख लें. इसके लिए आप खुद की एक 'आइडिया नोटबुक' बना सकते हैं. इस नोटबुक में आपके सभी आइडिया एक दम सेफ रहेंगे और भविष्य में आपको जब भी इनकी जरूरत पड़ेगी, तो ये आपको एक ही जगह पर मिल भी जाएंगे.

आसपास पर नजर बनाएं रखें
ये दुनिया आपको बहुत कुछ सिखा सकती है, इसलिए हमेशा अपनी आंखें और कान खुले रखें. बड़े-बड़े आइडियाज से मार्केट में अपना नाम बनाने वाले लोगों में ज्यादातर को अपने आइडियाज आसापास के माहौल से ही मिले हैं.

अपने आइडल्स के बारे में पढ़ें
हर कोई अपनी लाइफ में किसी न किसी को अपना आइडल मानता है. इन हस्तियां को भी कामयाबी तक पहुंचाने में उनके आइडिया ने अहम रोल प्ले किया है. अगर आप भी एक बेहतर आइडिया की तलाश में हैं, तो इसके लिए आपके आइडल्स के आइडियाज भी आपकी काफी मदद कर सकते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com