NDTV Khabar

TISS के छात्रों ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के बाहर किया प्रदर्शन

बीते कुछ समय से सरकार के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं छात्र. छात्रों की मांग है कि सरकार तुरंत अपने फैसले को वापस ले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TISS के छात्रों ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के बाहर किया प्रदर्शन

छात्रों के प्रदर्शन की फाइल फोटो

खास बातें

  1. बीते कुछ समय से प्रदर्शन कर रहे हैं छात्र
  2. छात्र स्कॉलरशिप खत्म के फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं
  3. सरकार पर फीस बढ़ाने का भी आरोप
नई दिल्ली: द टाटा इस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस स्टूडेंट्स एंड एलूमनी ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग थी कि सरकार स्कॉलरशिप खत्म करने के फैसले को वापस ले. गौरतलब है कि सरकार ने कुछ दिन पहले ही एससी व एसटी वर्ग के छात्रों को दिए जाने वाले स्कॉलरशिप को खत्म करने की घोषणा की थी. छात्र अन्य मांगों को लेकर भी प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद में लॉ स्‍टूडेंट की पीट-पीटकर हत्‍या के विरोध में छात्रों ने बस फूंकी

प्रदर्शन कर रहे छात्रों के अनुसार सरकार स्कॉलरशिप खत्म करने के साथ ही उनपर फीस का बोझ बढ़ाना चाहती है. छात्रों के अनुसार बीते कुछ वर्षों में सरकार पहले ही फीस 100 फीसदी तक बढ़ा चुकी है. इस वजह से अब छात्र बैंक से लोन लेकर अपनी पढ़ाई जारी रखने को मजबूर हैं. प्रदर्शन के बाद छात्रों ने स्कॉलरशिप को खत्म करने के खिलाफ सरकार को एक मेमोरेंडम भी सौंपा है. जिसमें उन्होंने सरकार के इस फैसले को तुरंत वापस लेने की बात कही है.

टिप्पणियां
VIDEO: कम हो सकता है एनसीईआरटी का सिलेबस


TISS छात्र संघ अध्यक्ष अर्चना के अनुसार बीते कुछ समय से हम प्रशासन के लगातार टच में थे. लेकिन इन सब के बाद भी प्रशासन ने हमारी बात नहीं मानी. गौरतलब है कि पिछले साल जेएनयू में भी कुछ कोर्स में स्कॉलरशिप कम और खत्म करने के विरोध में छात्रों ने मंत्रालय के आगे प्रदर्शन किया था. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement