NDTV Khabar

UBSE Uttarakhand Results 2017: मई के आखिर में आ सकते हैं 10वीं और 12वीं के रिजल्ट

10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं में हिस्‍सा लेने वाले छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं. इसी के साथ उन छात्रों की जिज्ञासा भी खत्‍म हो जाएगी, जो लम्‍बे समय से इन रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UBSE Uttarakhand Results 2017: मई के आखिर में आ सकते हैं 10वीं और 12वीं के रिजल्ट
उत्तराखंड में 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल अन्‍य बोर्ड की तरह उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन यानि यूबीएसई मई के आखिर में 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर सकता है. इस परीक्षाओं में हिस्‍सा लेने वाले छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं. इसी के साथ उन छात्रों की जिज्ञासा भी खत्‍म हो जाएगी, जो लम्‍बे समय से इन रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं.

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने 10वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन 18 मार्च को पूरे राज्यभर में विभिन्न परीक्षण केंद्रों पर कराया था. वहीं 10वीं कक्षा का अंतिम पेपर 10 अप्रैल को हुआ था. वहीं अगर बात करें 12वीं कक्षा की परीक्षा का तो, इसका आयोजन 17 मार्च से किया गया था और इसका अंत 10 अप्रैल को हुआ था.

आपको बता दें कि साल 2015 में यूबीएसई 10वीं और 12वीं के एग्जाम रिजल्ट्स 26 मई, 2015 को घोषित किए गए थे और करीब 67.55 फीसदी बच्चे पास हुए थे. उल्लेखनीय है कि हर साल यूबीएसई उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट्स रामनगर ऑफिस से ही घोषित करता है.

टिप्पणियां
ऐसे करें चेक
1. ऑफिशियल वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in, www.uaresults.nic.in पर जाएं.
2. 10वीं क्लास रिजल्ट 2016 सेक्शन पर क्लिक करें.
3. अपना रोल नंबर डालें.
4. सब्मिट पर क्लिक करें.
5. स्क्रीन पर आपका रिजल्ट डिस्पले हो जाएगा

आपको बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की स्थापना सन 2001 में हुई थी. इसका मुख्यालय रामनगर में है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement