IIT UCEED 2021 परीक्षा के लिए शुरू हुई पंजीकरण की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

UCEED Registration: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे (IIT बॉम्बे) ने डिजाइन कोर्स में एडमिशन के लिए अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (UCEED 2021) के लिए पंजीकरण पोर्टल खोल दिया है.

IIT UCEED 2021 परीक्षा के लिए शुरू हुई पंजीकरण की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

IIT UCEED 2021 परीक्षा के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

नई दिल्ली:

UCEED Registration: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे (IIT बॉम्बे) ने डिजाइन कोर्स में एडमिशन के लिए अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (UCEED 2021) के लिए पंजीकरण पोर्टल खोल दिया है. वे उम्मीदवार जिन्होंने 2020 में कक्षा 12वीं की परीक्षा किसी भी स्ट्रीम से पास की है और जो उम्मीदवार इस साल 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे इस एंट्रेंस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. UCEED 2021 के लिए पंजीकरण लिंक आधिकारिक वेबसाइट uceed.iitb.ac.in पर उपलब्ध है. 

UCEED 2021 Registration link

IIT बॉम्बे, IIT गुवाहाटी, IIT हैदराबाद, और IIITDM जबलपुर में बैचलर ऑफ़ डिज़ाइन (BDes) कोर्स में एडमिशन के लिए UCEED एक राष्ट्रीय स्तर की एंट्रेंस परीक्षा है. IIT बॉम्बे, UCEED-CEED कार्यान्वयन समिति 2021 के मार्गदर्शन में यह परीक्षा आयोजित करेगी. 

UCEED: ऐसे करें आवेदन
- UCEED के लिए रजिस्ट्रेशन करने से पहले ब्रोचर में आवेदन के लिए योग्यता, जरूरी डॉक्यूमेंट्स, रजिस्ट्रेशन फीस आदि संबंधित तमाम जानकारियों के बारे में जरूर पढ़ लें. 

- पेज पर दिए गए लिंक पर जाकर अकाउंट बनाने के लिए रजिस्टर बटन पर क्लिक करें. 

- रजिस्ट्रेशन के बाद UCEED पोर्टल में प्रवेश करने के लिए 'लॉगिन' बटन पर क्लिक करें. 

दोनों विदेशी और भारतीय नागरिक UCEED के लिए आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा में पास होने के बाद, उम्मीदवारों को BDes में एडमिशन के लिए अलग से आवेदन करना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UCEED के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 अक्टूबर है. हालांकि, उम्मीदवार 500 रुपये की लेट फीस के साथ 17 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा कर सकेंगे.