UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट रिजल्ट जल्द होगा जारी, NTA के महानिदेशक ने दी ये जानकारी

यूजीसी नेट रिजल्ट (UGC NET Result 2019) 31 दिसंबर से पहले भी जारी किया जा सकता है. नेट परीक्षा 2 से 6 दिसंबर के बीच हुई थी.

UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट रिजल्ट जल्द होगा जारी, NTA के महानिदेशक ने दी ये जानकारी

UGC NET December Result 2019: नेट परीक्षा का रिजल्ट वेबसाइट ntanet.nic.in जारी किया जाएगा.

खास बातें

  • रिजल्ट 31 से पहले आ सकता है.
  • शुक्रवार को रिजल्ट जारी नहीं होगा.
  • शुक्रवार को असम और मेघालय के लिए सीएसआईआर नेट परीक्षा होनी है.

UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट 31 दिसंबर तक जारी कर दिया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी संभवत: 31 दिसंबर से पहले भी रिजल्ट (UGC NET Exam Result December 2019) जारी कर सकती है. NTA के महानिदेशक ने एनडीटीवी खबर को बताया, ''नेट परीक्षा के रिजल्ट की तारीख तय नहीं है, हालांकि रिजल्ट 31 से पहले भी जारी किया जा सकता है. लेकिन रिजल्ट शुक्रवार को जारी नहीं किया जाएगा. दरअसल इस दिन असम और मेघालय के लिए सीएसआईआर नेट परीक्षा (CSIR NET Exam) का आयोजन किया जाना है.'' 

Newsbeep

नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET Result 2019 December) ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in जारी किया जाएगा और उम्मीदवार सिर्फ इस वेबसाइट से ही रिजल्ट चेक कर सकेंगे. उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करनी होगी. बता दें कि नेट परीक्षा 2 से 6 दिसंबर के बीच हुई थी. नेट परीक्षा का आयोजन देश के 219 शहरों के 700 केंद्रों पर पर किया गया था. इस परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि एनटीए ने CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए 15 दिसंबर को शेड्यूस सीएसआईआर परीक्षा (UGC CSIR NET Exam) स्थगित कर दी थी. अब ये परीक्षा शुक्रवार को होनी है. इसके लिए रिवाइज्ड एडमिट कार्ड भी जारी हो चुका है. असम में ये परीक्षा डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट, सिलचर, शिवसागर और तेजपुर में होगी. वहीं, मेघालय में परीक्षा शिलॉन्ग में आयोजित की जाएगी.