Coronavirus: एनटीए ने JNUEE और UGC NET समेत इन 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए खोली एप्लिकेशन करेक्शन विंडो

UGC-NET, JNUEE, IGNOU 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कई अहम एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए विंडो खोल दी है.

Coronavirus: एनटीए ने JNUEE और UGC NET समेत इन 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए खोली एप्लिकेशन करेक्शन विंडो

UGC-NET, JNUEE, IGNOU 2020: प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

UGC-NET, JNUEE, IGNOU 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कई अहम एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए विंडो खोल दी है. दरअसल, देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं, जिसके मद्देनजर एनटीए ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए उम्मीदवारों को एक और मौका दिया है. जिन एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन करेक्शन विंडो खोली गई है उनमें जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम (JNUEE 2020) और यूजीसी नेट 2020 (UGC NET) समेत कई अहम एग्जाम शामिल हैं. 

इन एग्जाम के लिए खोली गई एप्लिकेशन करेक्शन विंडो
- JNUEE 2020
- UGC NET 2020
- IGNOU Phd और IGNOU OPENMAT 2020
- ICAR AIEEA 2020
- CSIR UGC NET 2020
- AIAPGET 2020

Newsbeep

नई नोटिफिकेशन के मुताबिक, "इन 6 एंट्रेंस के लिए एप्लिकेशन करेक्शन विंडो 6 जुलाई से 15 जुलाई तक खुली रहेगी. एनटीए की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि उम्मीदवार ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन 5 बजे तक कर सकते हैं और  रात 11.50 बजे तक फीस जमा की जा सकती है. फीस ऑनलाइन क्रेडिड कार्ड, डेबिट कार्ड यूपीआई, पेटीएम के जरिए रात 11.50 तक जमा कराई जा सकेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र उनकी उपलब्धा के अनुसार दिए जाएंगे.  हालांकि, परीक्षा केंद्रों को लेकर NTA का निर्णय ही अंतिम होगा. बता दें कि एनटीए एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन का अनुरोध फैक्स, एप्लिकेशन और ईमेल के जरिए स्वीकार नहीं करेगा. इसके साथ ही एनटीए ने ये भी बताया है कि परीक्षाओं की संशोधित तारीखें, एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट nta.nic.in पर जारी कर दी जाएंगी. फ़ॉर्म में सुधार करते समय उम्मीदवार अपने फॉटोग्राफ और सिग्नेचर दोबारा से अपलोड कर सकेंगे.