NDTV Khabar

UGC NET 2018: एक ही यूनिवर्सिटी के 5 नेत्रहीन स्टूडेंट्स ने क्वालिफाई की नेट परीक्षा

एक ही यूनिवर्सिटी के 5 नेत्रहीन स्टूडेंट्स ने UGC Net 2018 क्वालिफाई किया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी यूनिवर्सिटी के 5 दृष्टिहीन स्टूडेंट्स ने नेट परीक्षा क्वालिफाई की हो.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UGC NET 2018: एक ही यूनिवर्सिटी के 5 नेत्रहीन स्टूडेंट्स ने क्वालिफाई की नेट परीक्षा

UGC NET Result: नेट की परीक्षा 8 जुलाई को हुई थी.

खास बातें

  1. एक ही यूनिवर्सिटी के 5 नेत्रहीन स्टूडेंट्स ने नेट क्वालिफाई किया है.
  2. ये स्टूडेंट्स हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के हैं.
  3. नेट की परीक्षा 8 जुलाई को हुई थी.
नई दिल्ली: UGC Net Result 2018: CBSE ने 31 जुलाई को जुलाई में हुई नेट परीक्षा का रिजल्ट (Net Result 2018) जारी किया था. इस बार कई स्टूडेंट्स को नेट की परीक्षा में सफलता हासिल हुई है. लेकिन आप ये जानकर हैरान होंगे कि एक ही यूनिवर्सिटी के 5 नेत्रहीन स्टूडेंट्स ने नेट की परीक्षा (UGC Net 2018) क्वालिफाई की है. हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी (HPU) के 5 नेत्रहीन स्टूडेंट्स ने नेट की परीक्षा में सफलता हासिल की है. ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी यूनिवर्सिटी के 5 दृष्टिहीन स्टूडेंट्स ने नेट परीक्षा क्वालिफाई की हो. इनमें से एक स्टूडेंट मुस्कान हैं. मुस्कान को पिछले साल विधान सभा चुनाव में चुनाव आयोग ने यूथ आइकन घोषित किया था.

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के नोडल ऑफिसर अजय श्रीवास्तव ने बताया कि नेट की परीक्षा मुस्कान ठाकुर (संगीत), अनुज कुमार (इकोनॉमिक्स). विनोद शर्मा, जस्बीर सिंह लुबाना, अजय कुमार (इतिहास) और प्रियंका ठाकुर(लॉ) शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इस यूनिवर्सिटी में 50 विकलांग स्टूडेंट्स पढ़ते हैं, इनमें से 12 नेत्रहीन हैं.

UGC NET Result: मोबाइल पर ऐसे चेक करें नेट परीक्षा का रिजल्ट

टिप्पणियां
आपको बता दें कि इस बार नेट की परीक्षा का रिजल्ट (UGC Net Result) परीक्षा से 3 हफ्ते बाद ही जारी कर दिया गया था. पहली बार नेट का रिजल्ट इतनी जल्दी जारी किया गया है. सीबीएसई सामान्य तौर पर नेट की परीक्षा का रिजल्ट जारी करने में 3 महीने का समय लगा देता था. रिजल्ट सीबीएसई नेट (CBSE Net) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. अगर आपने अभी तक नेट का रिजल्ट चेक नहीं किया है तो आप सीबीएसई की वेबसाइट cbsenet.nic.in पर चाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

Railway Recruitment 2018: इस तरह आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे RRB Admit Card


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement