NDTV Khabar

यूजीसी ने 62 उच्च शिक्षण संस्थान को दी पूर्ण स्वायत्तता: प्रकाश जावेड़कर

जावेड़कर ने लिखा कि जिन संस्थाओं को पूर्ण स्वायत्तता दी गई है वे अपनी दाखिला प्रक्रिया, फीस की संरचना और पाठ्यक्रम तय करने के लिए स्वतंत्र होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूजीसी ने 62 उच्च शिक्षण संस्थान को दी पूर्ण स्वायत्तता: प्रकाश जावेड़कर

प्रकाश जावेड़कर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

द यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन (यूजीसी) देश के 62 उच्च शिक्षण संस्थानों को पूर्ण स्वायत्तता प्रदान की है. जिन संस्थानों को पूर्ण स्वायत्तता दी गई है उनमें पांच केंद्रीय और 21 राज्यों के यूनिवर्सिटी शामिल हैं. खास बात यह है कि उन्हीं संस्थानों को स्वायत्तता दी गई है जो उच्च मानकों को लागू किया है. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने  मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने इस बाबत एक ट्वीट भी किया.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: भारत, फ्रांस अपने-अपने छात्रों की आवाजाही बढ़ाएंगे :जावड़ेकर


उन्होंने लिखा कि जिन संस्थाओं को पूर्ण स्वायत्तता दी गई है वे अपनी दाखिला प्रक्रिया, फीस की संरचना और पाठ्यक्रम तय करने के लिए स्वतंत्र होंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि उदार नियामक व्यवस्था के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुसार उच्च मानक बनाकर रखने वाली 62 उच्च शैक्षणिक संस्थाओं को स्वायत्तता दी गई है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 2014 का चायवाला 2019 में चौकीदार हुआ!

Advertisement