NDTV Khabar

UGC ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के 21 कॉलेजों को भेजा नोटिस, कहा- नहीं किया ये काम तो रोक दी जाएगी ग्रांट

University Grants commission (UGC) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के 21 कॉलेजों को नोटिस भेजा है. यूजीसी ने चेतावनी दी है कि अगर कॉलेजों ने रेगुलर प्रिंसपल की नियुक्ति नहीं की तो उनको दिए जाने वाले ग्रांट पर रोक लगा दी जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UGC ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के 21 कॉलेजों को भेजा नोटिस, कहा- नहीं किया ये काम तो रोक दी जाएगी ग्रांट

UGC

खास बातें

  1. यूजीसी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के 21 कॉलेजों को नोटिस भेजा है.
  2. यूजीसी ने रेगुलर प्रिंसपल की नियुक्ति पर नोटिस भेजा है.
  3. यूजीसी ने इन सभी कॉलेजों को चेतावनी दी है.
नई दिल्ली: University Grants commission (UGC) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के 21 कॉलेजों को नोटिस भेजा है. यूजीसी ने चेतावनी दी है कि अगर कॉलेजों ने रेगुलर प्रिंसपल की नियुक्ति नहीं की तो उनको दिए जाने वाले ग्रांट पर रोक लगा दी जाएगी. इन कॉलेजों में हिंदू कॉलेज, कमला नेहरू कॉलेज और गार्गी कॉलेज शामिल हैं. यूजीसी के सचिव रजनीश जैन ने कहा, ''हमने सभी कॉलेजों को जल्द से जल्द प्रिंसिपल की नियुक्ति के लिए एक नोटिस जारी किया है. हमने उनसे 31 अगस्त तक इंटरव्यू की डेट देने को कहा है. अगर कॉलेजों ने इंटरव्यू आयोजित नहीं किया तो हम इस पर बड़ी कदम उठाएंगे.''
उन्होंने कहा, ''प्रिंसपल की नियुक्ति के मामले पर कई कॉलेजों से हमारी बात हुई. एक कॉलेज का कहना है कि उन्होंने प्रिंसिपल की नियुक्ति कर ली है. एक अन्य कॉलेज का कहा है कि वह इंटरव्यू की डेट जारी कर रहा है.

NTA ने जारी किया UGC NET, NEET UG, JEE Main, CMAT और GPAT की परीक्षा का शेड्यूल

टिप्पणियां
वहीं कुछ कॉलेजों ने जवाब में कहा कि वे प्रिंसिपल के पद के लिए विज्ञापन जारी कर रहे हैं.'' आपको बता दें कि मानव संसाधन मंत्रालय ने यूजीसी को उन कॉलेजों पर एक्शन लेने को कहा था जिनमें प्रिंसपल नहीं हैं.

VIDEO: शिक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर हम कितने गंभीर?
 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement