CBSE 10th Result 2017: कब होगा छात्रों का इंतजार खत्‍म

एक अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि बोर्ड ने CBSE कक्षा के 10वी के परिणामों के लिए अभी तक कोई तारीख तय नहीं की है और छात्रों को इसके बारे में निर्णय लेने के बाद सूचित कर दिया जाएगा.

CBSE 10th Result 2017: कब होगा छात्रों का इंतजार खत्‍म

CBSE 10th Result 2017: कब होगा छात्रों का इंतजार खत्‍म

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन यानी CBSE 12वीं क्‍लास के रिजल्‍ट घोषित कर चुका है. अब इंतजार है 10 वीं कक्षा के छात्रों कों अपने रिजल्‍ट का. अब तक बोर्ड ने 10वी कक्षा के रिजल्ट के लिए किसी भी तारीख की पुष्टि नहीं की है. एक अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि बोर्ड ने CBSE कक्षा के 10वी के परिणामों के लिए अभी तक कोई तारीख तय नहीं की है और छात्रों को इसके बारे में निर्णय लेने के बाद सूचित कर दिया जाएगा.


मॉडरेशन पॉलिसी और दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के बाद बोर्ड ने एक या दो दिन के अंदर 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए थे. वैसे आमतौर पर बोर्ड 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित करने के कुछ दिन बाद ही कक्षा 10वीं के परिणाम घोषित करता है.

आधिकारिक वेबसाइट की निगरानी करें
बोर्ड 10वी के परिणामों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर करेगा. परीक्षा के परिणाम वेब होस्टिंग लिंक cbseresults.nic.in पर देखे जा सकते हैं. आप results.gov.in और results.nic.in पर जाकर पर अपना रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं.

लॉग इन विवरण है जरूरी
परिणाम चेक करने के लिए प्रमाण पत्र, जन्म, रोल नंबर, स्कूल नंबर और केंद्र कोड याद रखें.
इस कार बोर्ड द्वारा घोषित किए गए 12वीं के परिणाम में पास हुए छात्रों का प्रतिशत कम हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com