UP में 50% उपस्थिति के साथ आज से खुले कॉलेज और विश्वविद्यालय, छात्रों ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश में लंबे समय के बाद विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को आज यानी 23 नवंबर से 50% उपस्थिति के साथ फिर से खोल दिया गया है.

UP में 50% उपस्थिति के साथ आज से खुले कॉलेज और विश्वविद्यालय, छात्रों ने कही ये बात

UP में 50% उपस्थिति के साथ आज से खुले कॉलेज और विश्वविद्यालय.

उत्तर प्रदेश में लंबे समय के बाद विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को आज यानी 23 नवंबर से 50% उपस्थिति के साथ फिर से खोल दिया गया है. बता दें कि उच्च शिक्षा संस्थानों को कैंपस में भीड़भाड़ से बचने के लिए चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की अनुमति दी गई. 

सबसे पहले बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) ने साइंस स्ट्रीम के पीएचडी कार्यक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्रों को चरणों में रिसर्च कार्य के लिए अपने संबंधित विभागों या लैब्स में जाने की अनुमति दी है.

बीएचयू ने दिशानिर्देशों को लागू करने और उसकी निगरानी करने के लिए मुख्य समितियों का गठन किया है. बीएचयू ने कहा था कि वह पहले चरण में स्थिति की समीक्षा के बाद अन्य स्ट्रीम्स के विभागों को फिर से खोलने पर फैसला करेगा.

समाचार एजेंसी  ANI से दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय, गोरखपुर के एक छात्र ने कहा, "विश्वविद्यालय में वापस आना अच्छा लग रहा है. हम सभी एहतियाती उपायों का पालन करेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सभी छात्रों को कैंपस में मास्क पहनना अनिवार्य होगा, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन करना होगा. छात्रों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि वे परिसर में प्रवेश करने के बाद दिशानिर्देशों का पालन करेंगे. उन्हें हर समय आईडी कार्ड कैरी करना होगा.