UP Assistant Teacher Result Declared: 69000 शिक्षकों की भर्ती का रिजल्ट वेबसाइट पर हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

UP Assistant Teacher Result Declared: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों की भर्ती के लिए रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

UP Assistant Teacher Result Declared: 69000 शिक्षकों की भर्ती का रिजल्ट वेबसाइट पर हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

यूपी 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों की भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया गया है

नई दिल्ली:

UP Assistant Teacher Result Declared: यूपी एग्जामिनेशन रेगुलेटरी अथॉरिटी ने उत्तर प्रदेश 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती का रिजल्ट आज ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. यूपी सहायक शिक्षक के रिजल्ट की घोषणा मंगलवार को ही की जा चुकी थी, लेकिन वेबसाइट पर रिजल्ट आज अपलोड किया गया है. इस परीक्षा को देने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट  atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. 

रिजल्ट नोटिस के मुताबिक, इस रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए करीब 4.30 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से करीब 4.9 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे. परीक्षा देने वाले 4.9 लाख उम्मीदवारों में से 1.46 लाख उम्मीदवारों को ही सफलता मिली है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस परीक्षा को पास करने वाले 1.46 लाख उम्मीदवारों में से 36,314 उम्मीदवार जनरल कैटेगरी के हैं. 84,868 उम्मीदवार ओबीसी कैटेगरी के हैं. SC कैटेगरी के 24,308 उम्मीदवार हैं और ST कैटेगरी से सिर्फ 27 उम्मीदवार ही हैं. 

UP Assistant Teacher Result Link

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UP Assistant Teacher Recruitment Result: उम्मीदवार ऐसे देख सकेंगे रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाएं. 
- इसके बाद वेबसाइट पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें. 
- लिंक पर क्लिक करने के बाद पूछी गई जानकारी भरें. 
- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. 
- उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

इस भर्ती प्रकिया के जरिए असिस्टेंट टीचर के करीब 69,000 पदों पर भर्ती की जाएगी. ये रिक्रूटमेंट प्रक्रिया उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड द्वारा की जाएगी. बता दें कि शिक्षकों के पदों पर भर्तियों के बारे में घोषणा साल 2018 में दिसंबर के महीने में की गई थी. इन भर्तियों के लिए करीब 4 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए 6 जनवरी 2019 को लिखित परीक्षा कराई गई थी.