NDTV Khabar

UP Board Class 10, 12 Results 2017: जून के पहले हफ्ते में आ सकते हैं नतीजे

बोर्ड के मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय के एक अधिकारी के अनुसार, बोर्ड जून महीने के पहले सप्ताह में 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी कर सकता है.

178 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP Board Class 10, 12 Results 2017: जून के पहले हफ्ते में आ सकते हैं नतीजे

UP Board Class 10, 12 Results 2017: जून के पहले हफ्ते में आ सकते हैं नतीजे

उत्तर प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं (हाई स्कूल और इंटरमीडिएट) 2017 का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में घोषित कर सकता है. बोर्ड के मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय के एक अधिकारी के अनुसार, बोर्ड जून महीने के पहले सप्ताह में 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी कर सकता है. अधिकारकी ने यह भी बताया कि बोर्ड एक साथ दोनों परिणाम को जारी करेगा. हालांकि, इलाहाबाद बोर्ड के एक अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12 वीं के परिणाम घोषित करने की तारीख अभी तक तय नहीं की है. राज्य में आयोजित विधानसभा चुनावों के कारण यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में देरी हुई थी.

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं पहले फरवरी और मार्च के बीच आयोजित की जानी थी, लेकिन चुनाव आयोग के हस्तक्षेप के बाद परीक्षा मार्च के मध्य तक स्थगित कर दी गई थी. कक्षा 10वीं की परीक्षा 16 मार्च को हिंदी के पेपर के साथ शुरू हुई थीं और 1 अप्रैल को समाप्त हुई, जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षा 16 मार्च को सैन्य विज्ञान से शुरू हुई और 21 अप्रैल को लाइब्रेरी साइंस के साथ संपन्न हुई.

मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और असम पहले ही कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी कर चुके हैं पर  उत्तर प्रदेश के छात्रों का इंतजार अभी खत्‍म नहीं हुआ है.

(केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) ने 28 मई को क्लास 12वीं के परिणाम घोषित किए थे.
12वीं की परीक्षा में 25 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्‍सा लिया था, जबकि 30 लाख से अधिक छात्रों ने हाई स्कूल परीक्षा दी. बोर्ड की परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों की कुल संख्या पिछले साल की तुलना में कम हुई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement