CM योगी आदित्यनाथ ने NEET 2020 टॉपर आकांक्षा सिंह को किया सम्मानित, दिया ये बड़ा तोहफा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET 2020) में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली छात्रा आकांक्षा सिंह को बुधवार को सम्मानित किया.

CM योगी आदित्यनाथ ने NEET 2020 टॉपर आकांक्षा सिंह को किया सम्मानित, दिया ये बड़ा तोहफा

CM योगी आदित्यनाथ ने NEET 2020 टॉपर आकांक्षा सिंह को किया सम्मानित.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET 2020) में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली छात्रा आकांक्षा सिंह को बुधवार को सम्मानित किया. साथ ही उन्होंने इस मेधावी छात्रा को संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रखने के सम्बन्ध में ‘नीट' को पत्र लिखने का भी निर्देश जारी किया. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुशीनगर की रहने वाली प्रतिभाशाली छात्रा आकांक्षा को सम्मानित करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर उन्होंने आकांक्षा की स्नातक की पूरी पढ़ाई और इस पर आने वाले खर्च की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा किए जाने की घोषणा की.

योगी ने मुख्य सचिव को आकांक्षा सिंह को नीट परीक्षा (NEET Exam) में ओडिशा के शोएब आफताब के साथ संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रखने के सम्बन्ध में ‘नीट' को पत्र लिखने के निर्देश भी दिये. गौरतलब है कि नीट 2020 (NEET 2020) के हाल में आये परिणामों में शोएब और आकांक्षा दोनों ने ही शत-प्रतिशत अंक हासिल किये थे, लेकिन निर्धारित नियमों के आधार पर आकांक्षा को मेधा सूची में द्वितीय स्थान पर रखा गया.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुख्यमंत्री ने आकांक्षा के घर तक जाने वाली सड़क को दुरूस्त कराने के निर्देश भी दिए और कहा कि राज्य सरकार इस मेधावी छात्रा को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराएगी. योगी ने आकांक्षा को प्रदेश की सभी लड़कियों के लिये अनुकरणीय करार देते हुए उनके माता-पिता तथा परिवार के सदस्यों को बधाई दी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)