उत्तर प्रदेश सरकार इस विभाग में करने जा रही है 1,62,000 पदों पर भर्तियां

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की.

उत्तर प्रदेश सरकार इस विभाग में करने जा रही है 1,62,000 पदों पर भर्तियां

योगी की फाइल फोटो

खास बातें

  • सीएम ने कहा बगैर किसी भेदभाव के दी जाएगी नौकरी
  • जल्द ही जारी की जा सकती है नोटिफिकेशन
  • पिछले ही दिनों शिक्षक पद पर भी निकाली गई थी भर्तियां
नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते कुछ समय में अलग-अलग विभाग में बंपर भर्तियां निकाली हैं. इसी क्रम में अब यूपी सरकार पुलिस विभाग में खाली डेढ़ लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां लाने की तैयारी में है. सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम युवाओं को नौकरी देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

यह भी पढ़ें: 90 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, जल्द करें आवेदन

सीएम योगी ने कहा कि हम आने वाले समय में राज्य में पुलिस के खाली 1,62,000 पदों पर भर्तियां करेंगे. इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि इन सभी पदों को बगैर किसी भेदभाव के भरा जाए. इन पदों को भरने के दौरान किसी भी तरह का भ्रष्टाचार करने वाले को नहीं छोड़ा जाएगा. गौरतलब है कि पिछले कुछ सप्ताह में शिक्षक और पुलिस के लिए करीब एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली जा चुकी हैं. 
 

शिक्षक पदों पर भी भर्ती
यूपी सरकार ने कुछ दिन पहले ही शिक्षक के 68 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक आवेदकों से इन पदों के लिए जल्द आवेदन करने को कहा गया है. खास बात यह है कि यह सभी भर्तियां जिले के आधार पर निकाली गई हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस के पद पर भी निकली हैं भर्तियां
राज्य सरकार ने यूपी पुलिस में भी 41 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली हैं. यह भर्तियां कुछ दिन पहले ही निकाली गई है. इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं.