प्रयागराज में पढ़ाई कर रहे 10 हजार छात्रों को घर पहुंचाएगी योगी सरकार, 300 बसों की व्‍यवस्‍था

मुख्यमंत्री योगी ने प्रयागराज में प्रदेश के अन्य जिलों के रहने वाले छात्रों को उनके गृह जनपद में पहुंचाने का आदेश जारी किया है

प्रयागराज में पढ़ाई कर रहे 10 हजार छात्रों को घर पहुंचाएगी योगी सरकार, 300 बसों की व्‍यवस्‍था

सीएम योगी ने प्रयागराज में प्रदेश के अन्य जिलों के रहने वाले छात्रों को उनके गृह जनपद पहुंचाने का आदेश दिया है.

लखनऊ:

राजस्थान के कोटा से हजारों छात्रों को उनके घरों तक पहुंचाने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अब प्रदेश के उन छात्रों को भी उनके घर पहुंचाएंगे जो प्रयागराज में अध्ययनरत हैं. इससे पहले रविवार रात तक दूसरे प्रदेशों में रह रहे उत्तर प्रदेश के मजदूरों को लाने के क्रम में अब तक हरियाणा से 12 हजार से अधिक श्रमिक वापस लौट चुके हैं. इन लोगों को इनके गृह जनपद भेज दिया गया है.

मुख्यमंत्री योगी ने प्रयागराज में प्रदेश के अन्य जिलों के रहने वाले छात्रों को उनके गृह जनपद में पहुंचाने का आदेश जारी किया है. जिससे करीब 10 हजार छात्रों को 300 बसों से उनके गृह जनपद तक पहुंचाया जाएगा. इसके अलावा प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए हर जिले में 15,000 से 25,000 क्षमता की पृथक इकइयों के निर्माण का निर्देश भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया है.

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को यहां लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में किए गए संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम-11 के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में लॉकडाउन के स्थिति की समीक्षा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के हालात की जानकारी दी. साथ ही लॉकडाउन के गंभीरता से पालन किए जाने के बाद में विस्तार से बताया.
 
अपर मुख्य सचिव (गृह) ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के छात्रों के हित को हमेशा वरियता देते रहे हैं. उन्होंने प्रयागराज में शिक्षारत 10 हजार छात्रों को उनके गृह जनपदों तक पहुंचाने का आदेश जारी किया है. इसके लिए प्रयागराज के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, प्रबंध निदेशक रोडवेज को आदेश दिया गया है कि 300 बसें लगाकर सभी छात्रों को उनके गृह जनपद पहुंचा दिया जाए. ये बसें प्रयागराज के तीन जगहों से चलेंगी. इस प्रक्रिया के पहले चरण में सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर और चित्रकूट के छात्रों को भेजने का निर्देश दिया गया है. इसके बाद दूसरे चरण में इन्हीं बसों से अन्य जनपद में छात्रों को भेजा जाएगा. छात्र - छात्राओं की अलग अलग व्यवस्था की गई है. अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर छात्र का पूरा ब्यौरा रखा जाए.