NDTV Khabar

परीक्षा में नकल रोकने में कामयाब रही हमारी सरकार : योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि राज्य में पहली बार उनकी सरकार परीक्षाओं में नकल को रोकने में कामयाब हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
परीक्षा में नकल रोकने में कामयाब रही हमारी सरकार : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दावा किया कि राज्य में पहली बार उनकी सरकार परीक्षाओं में नकल को रोकने में कामयाब हुई है और इसमें शिक्षकों तथा अभिभावकों का भी सहयोग मिला है. योगी ने डॉक्टर राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह में कहा "हमने परीक्षाओं को नकल मुक्त बनाने के लिए शिक्षकों-छात्रों के बीच संवाद स्थापित कराया. इस काम में हमें प्रधानाचार्यों, शिक्षकों, अभिभावकों और शैक्षणिक संस्थाओं का भरपूर सहयोग भी मिला.”

उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के दौरान राज्य सरकार की सुस्ती की वजह से पांच लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी. जांच में पता लगा कि इन छात्र-छात्राओं का एकमात्र मकसद गलत तरीके से दाखिला लेने का होता था. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के कुल 1,695 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया. 

योगी ने कहा कि शिक्षा मात्र डिग्री इकट्ठा करने का माध्यम नहीं है बल्कि इससे व्यक्ति का सर्वांगीण विकास करने में मदद मिलती है और यह एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करने का आधार भी है.

टिप्पणियां

अन्य खबरें
UP Police: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान, यूपी पुलिस में होगी 50,000 से अधिक भर्तियां
RRB Paramedical Result 2019: आरआरबी पैरामेडिकल रिजल्ट जल्द होगा जारी, ये है डायरेक्ट लिंक




NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement