UP NEET Counselling 2018: दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

UP NEET Second Round Counselling के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

UP NEET Counselling 2018: दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

UP NEET Counselling 2018: दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

खास बातें

  • नीट सेकंड राउंड काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं.
  • मेरिट लिस्ट 16 जुलाई को ऑनलाइन जारी की जाएगी.
  • सीट आवंटन रिजल्ट 26 जुलाई और 27 जुलाई के बीच घोषित किया जाएगा.
नई दिल्ली:

UP NEET Counselling 2018: उत्तर प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन निदेशालय ने नीट की दूसरे राउंड की काउंसलिंग (UP NEET Second Round Counselling) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. दूसरे राउंड की काउंसलिंग के बाद मेरिट लिस्ट 16 जुलाई को जारी कर दी जाएगी. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू होकर 21 जुलाई तक चलेगी. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद उम्मीदवारों को विकल्प भरने के साथ ही सीट लॉक करनी होगी. जो उम्मीदवार सीट लॉक करने में विफल होते हैं, वे एलॉटमेंट की प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे. सीट एलॉटमेंट का रिजल्ट 26 जुलाई से 27 जुलाई के बीच घोषित किया जाएगा. काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है, उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं होगी.

NEET UG Counselling 2018: आज जारी नहीं होगा सेकंड काउंसलिंग का रिजल्‍ट, अगले आदेश तक रोक

साथ ही जिन उम्मीदवारों ने पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन फीस नहीं जमा की थी वे दूसरे राउंड में(UP NEET Counselling 2018) भाग ले सकते हैं. लेकिन इसके लिए उन्‍हें फीस जमा करानी होगी. काउंसलिंग के लिए सभी उम्मीदवारों को अपने डॉक्यूमेंट्स वेरिफाई कराने होंगे. जिन उम्मीदवारों ने पहले ही अपने डॉक्यूमेंट्स वेरिफाई करा लिए हैं, उन्हें अपने डॉक्यूमेंट्स को फिर से वेरिफाई कराने की जरूरत नहीं होगी.

UPSC Civil Services Prelims Result 2018: 22 जुलाई को जारी हो सकता है रिजल्ट, ऐसे करें चेक

जिन उम्मीदवारों ने पिछले सत्र में बीडीएस / बीएएमएस / बीएचएमएस / बीयूएमएस कोर्स में एडमिशन लिया था, उन्हें संबंधित कॉलेज से 'नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट' लेकर जमा करना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नीट में राजस्थान के छात्रों ने मनवाया लोहा