UP NEET Counselling 2020: यूपी नीट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

UP NEET Counselling 2020 Date: उत्तर प्रदेश नीट यूजी काउंसलिंग 2020 की तारीखों की घोषणा कर दी गई है.

UP NEET Counselling 2020: यूपी नीट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

UP NEET Counselling 2020: यूपी नीट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया.

नई दिल्ली:

UP NEET Counselling 2020 Date: उत्तर प्रदेश नीट यूजी काउंसलिंग 2020 की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, सरकारी और निजी कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और संस्थानों में MBBS और BDS कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए NEET काउंसलिंग की पंजीकरण प्रक्रिया आज यानी 5 नवंबर शाम 4 बजे से आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर शुरू होगी. 

उत्तर प्रदेश राज्य नीट यूजी काउंसलिंग 2020 के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 8 नवंबर है. सभी उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फीस 2,000 रुपये है. 

Read the official notification

Newsbeep

पंजीकृत उम्मीदवारों को उनके द्वारा चुने गए नोडल केंद्रों पर अपने डॉक्यूमेंट्स को वेरिफाइड कराना होगा और 6 से 9 नवंबर 2020 के बीच सिक्योरिटी फीस जमा करनी होगी.  वेरिफिकेशन के दौरान उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर  सभी ऑरिजनल दस्तावेजों को जमा करना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कितनी होगी सिक्योरिटी फीस?
सरकारी संस्थानों के लिए सिक्योरिटी फीस 30,000 रुपये है. प्राइवेट मेडिकल सीटों के लिए सिक्योरिटी फीस 2 लाख रुपये है और प्राइवेट दंत चिकित्सा सीटों के लिए फीस 1 लाख रुपये है. उम्मीदवार जो राज्य कोटे की सीटों के लिए पात्र हैं, वे सरकारी और प्राइवेट मेडिकल और डेंटल दोनों सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं.