NDTV Khabar

UPPSC ने PCS 2018 की प्रारंभिक परीक्षा की तारीख बदली, अब अक्टूबर में होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस और सहायक वन संरक्षक एवं क्षेत्रीय वन अधिकारी (एसीएफ एण्ड आरएफओ) प्रारंभिक परीक्षा 2018 की तारीखे आगे बढ़ा दी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UPPSC ने PCS 2018 की प्रारंभिक परीक्षा की तारीख बदली, अब अक्टूबर में होगी परीक्षा

UPPSC Exam: पीसीएस (PCS) की परीक्षा अब 28 अक्टूबर को होगी.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने PCS 2018 और एसीएफ/आरएफओ-2018 की प्रारंभिक परीक्षा टाल दी है. यह परीक्षा 19 अगस्त को होनी थी. मगर अब प्री परीक्षा 28 अक्तूबर को आयोजित की जाएगी. बताया जा रहा है कि 6 लाख 47 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन किया था. पीसीएस परीक्षा के लिए हर साल औसतन 4 लाख से अधिक उम्मीदवार आवेदन करते थे, मगर पहली बार ये संख्या 6 लाख के पार गई है.

आपको बता दें कि आयोग पीएससी (PCS) और वन विभाग की संयुक्त परीक्षा करा रहा है. ये परीक्षा कुल 917 पदों के लिए होनी है, जिसमें एसडीएम के 119 पद शामिल हैं. पहली बार आयोग ने SDM के इतने अधिक पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. परीक्षा की तारीखों में बदलाव का कारण भारी संख्या में आवेदन माना जा रहा है. ऐसे में परीक्षा को सकुशल आयोजित कराना आयोग के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होने वाली है.

UPPSC PCS Exam: परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें तैयारी

टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने परीक्षा के लिए नई तारीख 28 अक्टूबर निर्धारित की है. प्री परीक्षा (PCS Pre Exam) की तारीख में बदलाव के चलते 28 अक्टूबर को पहले से प्रस्तावित राजकीय डिग्री कॉलेज स्क्रीनिंग परीक्षा 2017 को भी स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार के अनुसार इस परीक्षा की अगली तिथि बाद में घोषित की जाएगी.

RRB Recruitment Live Updates: आज जारी होंगे ALP, Technician भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड, जानिए परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement