UPSC: भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा के लिए यूपीएससी ने जारी किए एडमिट कार्ड

UPSC: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा और भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

UPSC: भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा के लिए यूपीएससी ने जारी किए एडमिट कार्ड

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

UPSC: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा और भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने इन परीक्षाओं में उपस्थित होने के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

परीक्षा 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक हर दिन दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी.

Download Admit Card

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि चयन लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा पास करनी होगी. लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को वाइवा (Viva) देना होगा. लिखित परीक्षा अधिकतम 1000 अंकों के छह पेपरों के लिए आयोजित की जाएगी और वाइवा 200 नंबरों के लिए होगा. 

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा
UPSC ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि 4 अक्टूबर को होने वाली सिविल सेवा परीक्षा को COVID-19 के कारण टाला नहीं जा सकता है. इस मामले पर SC ने UPSC से अपना हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है. बता दें कि सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 के आयोजन के खिलाफ UPSC के 20 उम्मीदवारों द्वारा याचिका दायर की गई है. उन्होंने कहा है कि यह 7 घंटे लंबी ऑफ़लाइन परीक्षा है, जो लगभग छह लाख उम्मीदवारों द्वारा दी जाएगी. ये भारत के 72 शहरों में परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.