NDTV Khabar

UPSC ने सिविल सर्विसेज (मेन) परीक्षा का रिजल्ट किया घोषित, यहां देखें नतीजे

UPSC द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों का रोल नंबर आयोग के वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UPSC ने सिविल सर्विसेज (मेन) परीक्षा का रिजल्ट किया घोषित, यहां देखें नतीजे

फाइल फोटो.

खास बातें

  1. 28 अक्टूबर से तीन नवंबर के बीच हुई थी परीक्षा
  2. इंटरव्यू 19 फरवरी से होने की उम्मीद
  3. कुल सफल उम्मीदवारों का जिक्र नहीं किया गया है
नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा मुख्य (मेन) परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. मुख्य परीक्षा पिछले साल 28 अक्टूबर से तीन नवंबर के बीच हुई थी. UPSC द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों का रोल नंबर आयोग के वेबसाइट http://www.upsc.gov.in/ पर उपलब्ध करा दिया गया है. हालांकि कुल सफल उम्मीदवारों का जिक्र नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें : UPSC Recruitment 2017: CDS(II) का परिणाम घोषित, देखें परिणाम

यूपीएससी ने कहा कि मुख्य परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों का इंटरव्यू 19 फरवरी से होने की उम्मीद है. इसके लिए 18 जनवरी से आयोग की वेबसाइड पर ई समन पत्र डाउनलोड किया जा सकेगा. वहीं, असफल उम्मीदवारों के अंकपत्र अंतिम परिणाम के प्रकाशन की तारीख के 15 दिनों के अंदर आयोग की वेबसाइट पर डाल दिए जाएंगे.

टिप्पणियां
VIDEO : UPSC टॉपर नंदिनी ने कहा- हमेशा से IAS अफसर बनना चाहती थी


गौरतलब है कि UPSC सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों प्रारंभिक (प्री), मुख्य (मेन) और व्यक्तित्व परीक्षण (इंटरव्यू) में आयोजित करती है. इस परीक्षा के जरिये भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (APS) और भारतीय विदेश सेवा (IFS) सहित अन्य अधिकारियों का चयन किया जाता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement