Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UPSC NDA, NA (I) 2017 Results: नतीजे घोषित, Upsc.gov.in पर देखें परीक्षा परिणाम

उम्मीदवार लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्‍ताह के भीतर भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर स्‍वयं को ऑनलाइन पंजी‍कृत कर लें. इसके पश्‍चात् सफल उम्‍मीदवारों को चयन केन्‍द्रों और सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) आबंटित किए जाएंगे.

UPSC NDA, NA (I) 2017 Results: नतीजे घोषित, Upsc.gov.in पर देखें परीक्षा परिणाम

UPSC NDA, NA (I) 2017 Results: नतीजे घोषित

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2017 लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. यूपीएससी ने देश के विभिन्न केंद्रों पर 23 अप्रैल, 2017 को यह परीक्षा आयोजित की थी. उम्मीदवार upsc.gov.in पर लॉग इन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.  इन उम्मीदवारों ने 2 जनवरी, 2018 से शुरू होने वाले राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 139वें पाठ्यक्रम तथा भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनएसी) के 101वें पाठयक्रम में प्रवेश के लिए रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा साक्षात्कार के लिए क्वालिफाई कर लिया है. 

उम्मीदवार लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्‍ताह के भीतर भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर स्‍वयं को ऑनलाइन पंजी‍कृत कर लें. इसके पश्‍चात् सफल उम्‍मीदवारों को चयन केन्‍द्रों और सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) आबंटित किए जाएंगे, जिसकी सूचना उन्‍हें ई-मेल के माध्‍यम से दी जाएगी. यदि किसी उम्‍मीदवार ने पहले ही स्‍वयं को वेबसाइट पर पंजीकृत कर लिया है तो उसे यह करना आवश्‍यक नहीं है. किसी कठिनाई/लॉग-इन समस्‍या के मामले में, dir-recruiting6-mod@nic.in पर ई-मेल भेजा जा सकता है.

उम्‍मीदवारों को अपनी आयु तथा शैक्षणिक योग्‍यता के संबंध में अपने मूल प्रमाण-पत्र सेवा चयन बोर्ड द्वारा साक्षात्‍कार के समय संबंधित सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के समक्ष प्रस्‍तुत करने होंगे. उम्मीदवार अपने मूल प्रमाण-पत्र संघ लोक सेवा आयोग को बिल्कुल न भेजें. किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार किसी भी कार्य दिवस में सुबह 10.00 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच आयोग के गेट ‘सी’ के पास सुविधा काउन्टर से स्वयं आकर या फोन नं - 011-23385271/011-23381125/011-23098543 पर संपर्क कर सकते हैं

उम्‍मीदवारों के अंक-पत्रक, अंतिम परिणाम के प्रकाशित होने की तारीख से 15 दिनों के भीतर (एसएसबी साक्षात्‍कारों के समाप्‍त होने के बाद) आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे और तीस (30) दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्‍ध रहेंगे.

आयोग एनडीए और एनए (II) परीक्षा 10 सितंबर 2017 को आयोजित करेगा.