UPSC Prelims 2020 Result: यूपीएससी ने जारी किया सिविल सेवा परीक्षा का Question Paper, जानिए कब आएगा रिजल्ट

UPSC Prelims 2020 Result: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र जारी कर दिया है.

UPSC Prelims 2020 Result: यूपीएससी ने जारी किया सिविल सेवा परीक्षा का Question Paper, जानिए कब आएगा रिजल्ट

UPSC Prelims 2020 Result: यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा का Question Paper जारी कर दिया है.

नई दिल्ली:

UPSC Prelims 2020 Result: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र जारी कर दिया है. सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा देशभर में 4 अक्टूबर को आयोजित की गई थी. प्रश्न पत्र आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार प्रश्न पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं. 

Download UPSC Prelims GS I Question Paper

Download UPSC Prelims GS II Question Paper

UPSC Prelims 2020 Result: कब जारी होगा सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम?
सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम अगले महीने जारी होने की उम्मीद है. दरअसल, पिछले साल 2019 में यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा जून में आयोजित की गई थी और रिजल्ट जुलाई में जारी कर दिया गया था. इस हिसाब से 4 अक्टूबर को आयोजित की गई सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट भी अगले महीने नवंबर में जारी हो सकता है. 

Newsbeep

उम्मीदवारों के नंबरों के साथ उनके नाम रिजल्ट की घोषणा के बाद जारी किए जाएंगे. उम्मीदवारों के नामों और नंबरों की लिस्ट रिजल्ट जारी होने के 2-3 दिन बाद जारी की जाती है. प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार मेन परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. सिविल सेवा मेन परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित की जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दो शिफ्ट में हुई थी परीक्षा
यूपीएससी की परीक्षा दो शिफ्ट में हुई थी. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9:30 बजे और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर में 2:30 बजे आयोजित की गई थी.