NDTV Khabar

UPSEE 2017: काउंसिल शुरू, जानिए रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया

काउंसलिंग सभी क्वालिफाइड उम्मीदवारों के लिए सभी कोर्स व स्ट्रीम्स के लिए हो रही है. एकेटीयू ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और रजिस्ट्रेशन फीस भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी है. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मंगलवार से शुरू हो जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UPSEE 2017: काउंसिल शुरू, जानिए रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया

UPSEE 2017 के लिए काउंसलिंग शुरू

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) ने यूपीएसईई 2017 के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है. प्रक्रिया सोमवार दोपहर तीन बजे से शुरू की गई. काउंसलिंग सभी क्वालिफाइड उम्मीदवारों के लिए सभी कोर्स व स्ट्रीम्स के लिए हो रही है. एकेटीयू ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और रजिस्ट्रेशन फीस भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी है. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मंगलवार से शुरू हो जाएगा. विभिन्न इंजीनियरिंग व अन्य प्रोफेशनल कोर्सेज में अंडर ग्रेजुएट एवं पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए यूपीएसईई प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है. 

1. जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 20 हजार रुपये और एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 12 हजार रुपये निर्धारित की गई है. एडमिशन के दौरान रजिस्ट्रेशन फीस को इंस्टीट्यूट फीस में एडजस्ट किया जाएगा.  

2. एकेटीयू 20 जून से 25 जून के बीच ऑनलाइन अपलोड किए गए दस्तावेजों की जांच करेगी. 

3. 20 जून से 26 जून के बीच एकेटीयू उपलब्ध सीट जारी करेगी और उम्मीदवार ऑनलाइन मोड से ही अपनी सीटों की प्राथमिकताएं तय कर पाएंगे. इसी अवधि के दौरान उम्मीदवारों को अपनी पंसद को लॉक करने का मौका दिया जाएगा. 

4. एकेटीयू पहले राउंड की अलॉटमेंट लिस्ट जारी करेगी. 

टिप्पणियां
5. जिन उम्मीदवारों को पहले राउंड में सीट आवंटित की गई है, उनके पास 29 जून से 2 जुलाई के बीच अपनी सीट फ्रीज करने या नाम वापस लेने का अवसर होगा. 

दूसरे चरण की काउंसलिंग 13 जुलाई से शुरू होगी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... 15 दिन में राफेल डील से HAL का नाम कैसे कटा?

Advertisement