NDTV Khabar

UPSEE 2018 : प्रवेश परीक्षा संपन्न, जून के पहले सप्ताह में आएगा रिजल्ट 

उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) 2018 के पेपर 8, 9 एवं 10 की परीक्षाएं रविवार को तीन पालियों में संपन्न हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UPSEE 2018 : प्रवेश परीक्षा संपन्न, जून के पहले सप्ताह में आएगा रिजल्ट 

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. यूपीएसईई की अॉनलाइन परीक्षा भी संपन्न
  2. 29 अप्रैल को हुई थी अॉफलाइन परीक्षा
  3. जून के पहले सप्ताह में आएगा परिणाम
लखनऊ :

उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) 2018 के पेपर 8, 9 एवं 10 की परीक्षाएं रविवार को तीन पालियों में संपन्न हो गई.  यूपीएसईई-2018 के प्रदेश समन्वयक प्रो एके कटियार ने बताया कि प्रवेश परीक्षा को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के लिए प्रथम पाली में 54 एवं द्वितीय तथा तृतीय पाली की परीक्षा में 20-20 परीक्षा केंद्र पूरे प्रदेश में बनाए गए थे. प्रथम पाली में 76 प्रतिशत, द्वितीय पाली में 83 प्रतिशत एवं तृतीय पाली में 80 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए.

यह भी पढ़ें : UP : इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट में दाखिले के लिए UPSEE की आंसर शीट जारी, ऐसे करें चेक

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि, प्रवेश परीक्षा सभी परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गयी. खास बात यह है कि, ऑनलाइन परीक्षा खत्म होने के बाद सभी अभ्यर्थियों को उनका अंक भी कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखा दिया गया है. यूपीएसईई-2018 का परीक्षा परिणाम जून के पहले सप्ताह में घोषित किया जाएगा. आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश के करीब 750 इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए इससे पहले डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि (एकेटीयू) ने बीते 29 अप्रैल को ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा का आयोजन भी किया था. 


यह भी पढ़ें : UPSEE 29 अप्रैल को, शामिल होंगे 1,36,039 स्‍टूडेंट्स


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement