UPSEE 2020 के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

Coronavirus: कोरोनावायरस के चलते UPSEE 2020 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं.

UPSEE 2020 के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

UPSEE 2020 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है.

खास बातें

  • UPSEE 2020 के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है.
  • उम्मीदवार 6 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.
  • कोरोनावायरस के चलते ये फैसला लिया गया है.
नई दिल्ली:

UPSEE 2020 Registration: डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने UPSEE 2020 के आवेदन प्रक्रिया के लिए अंतिम तारीख बढ़ा दी है. एप्लीकेशन की प्रक्रिया जनवरी के महीने में शुरू हुई थी. पहले 30 मार्च आवेदन करने की आखिरी तारीख थी, लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) से देश में हुए लॉकडाउन के चलते आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. AKTU की तरफ से जारी की गई नोटिफिकेशन में बताया गया है कि उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (UPSEE)के लिए उम्मीदवार अब 6 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. 

UPSEE के जरिए अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, इंटीग्रेटेड एमबीए, इंटीग्रेटेड एमसीए और उत्तर प्रदेश के कॉलेजों में अन्य कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsee.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर यूजी, पीजी और दूसरे कोर्सेस के लिए अलग-अलग लिंक दिए गए हैं. 

ये है एप्लीकेशन फीस
UPSEE 2020 के लिए आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के पुरुष, ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों को 1300 रुपये फीस जमा करनी होगी. वहीं, महिलाओं, विकलांग, एससी, एसटी कैटेगरी के लोगों को 650 रुपये की फीस देनी होगी. 

एप्लीकेशन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उम्मीदवारों को 9 अप्रैल तक अपने फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया जाएगा. 27 अप्रैल तक एडमिटा जारी किए जा सकेंगे. UPSEE 2020 की परीक्षा पुराने शेड्यूल के मुताबिक ही 10 मई को आयोजित की जाएगी. इसके बाद जून में रिजल्ट जारी किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com