UPSEE आंसर की और MTech, MArch, MPharma का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UPSEE Answer Key 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE 2020) के प्रश्न पत्र और आंसर की जारी कर दी है.

UPSEE आंसर की और MTech, MArch, MPharma का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

UPSEE Answer Key 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE 2020) के प्रश्न पत्र और आंसर की जारी कर दी है. इसके के साथ ही डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने MTech, MArch, MPharma, MURP और MDes के उम्मीदवारों के लिए UPSEE परिणाम 2020 की भी घोषणा की है. पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियरिंग, फार्मेसी और डिजाइन के उम्मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से UPSEE 2020 का रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

UPSEE Result 2020 MTech, MArch, MPharma, MURP and MDes: Direct Link

UPSEE 2020 आंसर की में सभी सवालों के सही जवाब हैं, जो एंट्रेंस परीक्षा में पूछे गए थे. आंसर की कि मदद से उम्मीदवार अपने स्कोर कैलकुलेट कर सकते हैं. एंट्रेंस परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को आंसर की पर आपत्ति उठाने की भी छूट होगी. 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "अगर किसी को शिकायत होती है तो वे upseegrievance@aktu.ac.in पर रोल नंबर, पेपर कोड, क्वेश्चन बुकलेट कोड, क्वेश्चन नंबर 25 सितंबर या उससे पहले शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं."

UPSEE Answer Key 2020 (paper 1-8): Direct Link

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UPSEE 2020 की परीक्षा 20 सितंबर को 206 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई. इनमें से 187 उत्तर प्रदेश और दिल्ली, चंडीगढ़, कोलकाता, पटना, देहरादून, मुंबई, भोपाल, रुड़की, रांची और जयपुर में 19 केंद्रों पर आयोजित हुई. 

ड्राइंग एप्टीट्यूड टेस्ट के अलावा दूसरे पेपर में ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन थे. UPSEE 2020 के माध्यम से  AKTU से संबद्ध सभी सरकारी-सहायता प्राप्त और स्व-वित्तपोषित संस्थानों में 100% सीटें भरी जाएंगी. निजी संस्थानों के मामले में UPSEE 2020 के माध्यम से 85% सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा.