UPSEE MBA Counselling 2020: एमबीए कोर्स की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए आवेदन का तरीका और जरूरी डॉक्यूमेंट्स

UPSEE MBA Counselling 2020: डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) ने पोस्टग्रेजुएट मैनेजमेंट कोर्स में एडमिशन के लिए UPSEE MBA 2020 काउंसलिंग के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

UPSEE MBA Counselling 2020: एमबीए कोर्स की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए आवेदन का तरीका और जरूरी डॉक्यूमेंट्स

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

UPSEE MBA Counselling 2020: डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) ने पोस्टग्रेजुएट मैनेजमेंट कोर्स में एडमिशन के लिए UPSEE MBA 2020 काउंसलिंग के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने UPSEE MBA एंट्रेंस परीक्षा पास की है, वे एमबीए कोर्स की काउंसलिंग और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार यूपीएसईई ऑनलाइन एमबीए काउंसलिंग के लिए पंजीकरण, आवश्यक शुल्क का भुगतान और दस्तावेज 3 नवंबर तक अपलोड कर सकते हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) का संचालन AKTU द्वारा किया जाता है. AKTU, विश्वविद्यालय में विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए UPSEE आयोजित करता है. विश्वविद्यालय पहले कई प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम जारी कर चुका है. 

UPSEE 2020 एमबीए काउंसलिंग प्रक्रिया
UPSEE काउंसलिंग प्रक्रिया में पंजीकरण, फीस का भुगतान, डॉक्यूमेंट्स अपलोड करना, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन, च्वाइस लॉकिंग, क्वेरी का जवाब देना, सीट अलॉटमेंट, ऑनलाइन इच्छा (फ्रीज या फ्लोट) और सीट कंफर्म करने के लिए पेमेंट करना शामिल है. 

Newsbeep

यूपीएसईई एमबीए 2020 काउंसलिंग प्रक्रिया 19 अक्टूबर से शुरू हुई थी. विश्वविद्यालय एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों और सीटों की उपलब्धता के आधार पर यूपीएसईई एमबीए काउंसलिंग के कुल 5 राउंड आयोजित करेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


UPSEE 2020:  एडमिशन और वेरिफिकेशन के लिए इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत
- UPSEE 2020 रैंक कार्ड.
- UPSEE 2020 एडमिट कार्ड.
- 10वीं और 12वीं के पास सर्टिफिकेट और मार्कशीट.
- मूल निवासी प्रमाण पत्र. 
- अभिभावक का अधिवास प्रमाण पत्र (यदि उम्मीदवार ने उत्तर प्रदेश के बाहर क्वालिफाइंग एग्जाम पास किया है).
- ग्रामीण वेटेज प्रमाण पत्र (यदि लागू हो).
- कैटेगरी सर्टिफिकेट (यदि लागू हो).
- मेडिकल फिटनेस का प्रमाण पत्र / अंडरटेकिंग ऑफ मेडिकल फिटनेस.
- आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की श्रेणी के छात्रों को आय प्रमाण पत्र देना होगा.