UPTET 2018: यूपीटीईटी के उम्मीदवारों को भारी पड़ सकती हैं ये गलतियां, ऐसे बरतें सावधानी

UPTET 2018 परीक्षा 18 नवंबर को होगी. यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड बोर्ड पहले ही जारी कर चुका है.

UPTET 2018: यूपीटीईटी के उम्मीदवारों को भारी पड़ सकती हैं ये गलतियां, ऐसे बरतें सावधानी

UPTET 2018 Exam: यूपीटेट परीक्षा 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी.

खास बातें

  • यूपीटेट परीक्षा 18 नवंबर को होगी.
  • परीक्षा 2 शिफ्टों में होगी.
  • परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं.
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) की तारीख नजदीक है. UPTET 2018 परीक्षा 18 नवंबर को होगी. यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card) बोर्ड पहले ही जारी कर चुका है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे अपना एडमिट कार्ड यूपीटेट की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें की परीक्षा (UPTET Exam) 18 नवंबर को 2 शिफ्टों में होगी. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 तक होगी. परीक्षा में एक गलती भी आपको बेहद भारी पड़ सकती है, ऐसे में परीक्षा देते समय सावधानी बरतें. नीचे परीक्षा से जुड़ी और अधिक जानकारी दी गई है.

परीक्षा केंद्र ले जाने होंगे 2 आईडी प्रूफ
परीक्षा (UPTET Exam) में बैठने के लिए उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड के आलावा 2 आईडी प्रूफ लाने होंगे. उम्मीदवार को आवेदन के समय इस्तेमाल किया गया ओरिजनल आईडी प्रूफ लेकर एग्जाम हॉल जाना होगा.साथ ही बीटीसी या बीएड के किसी भी सेमेस्टर का कोई भी ओरिजनलमार्कशीट भी लाना होगा.

30 मिनट पहले खोले जाएंगे परीक्षा कक्ष
अपर मुख्य सचिव डा. प्रभात कुमार ने बताया कि परीक्षा कक्ष परीक्षा से 30 मिनट पहले ही खोले जाएंगे, ऐसे में उम्मीदवार देर न करके समय पर ही केंद्र पहुंचे.

अगर की ये गलती तो नहीं दे पाएंगे परीक्षा
परीक्षार्थियों का रोल नंबर सीट पर लिखा होगा, परीक्षार्थियों को अपनी सीट पर बैठना होगा. अगर कोई परीक्षार्थी चेकिंग के दौरान अपनी सीट पर बैठा नहीं मिला तो उसे परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये चीजें नहीं ले जा सकेंगे
उम्मीदवार मोबाइल, कैलकुलेटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केंद्र नहीं ले जा सकेंगे.

अन्य खबरें