UPTET 2018: यूपीटीईटी परीक्षा के समय में हुआ बदलाव, यहां जानिए हर जानकारी

यूपीटीईटी (UPTET 2018) उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है. अब उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 3 से 5:30 बजे होगी, पहले परीक्षा 2:30 से 5 बजे होनी थी.

UPTET 2018: यूपीटीईटी परीक्षा के समय में हुआ बदलाव, यहां जानिए हर जानकारी

UPTET: शिक्षक पात्रता परीक्षा 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी.

खास बातें

  • यूपीटीईटी परीक्षा 18 नवंबर को होगी.
  • परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं.
  • उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 3 से 5:30 बजे होगी.
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी. यूपीटीईटी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है. अब उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 3 से 5:30 बजे होगी, पहले परीक्षा 2:30 से 5 बजे होनी थी. जबकि प्राथमिक स्तर की परीक्षा में कोई बलदाव नहीं किया गया है. प्राथमिक स्तर की परीक्षा निर्धारित समय 10 से 12:30 बजे तक होगी. यूपीटेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card) पहले ही जारी किए जा चुके हैं. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) में बैठने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के अलावा 1 आईडी प्रूफ और 1 सर्टिफिकेट लेकर जाना होगा.  उम्मीदवार को आवेदन के समय इस्तेमाल किया गया ओरिजनल आईडी प्रूफ ले जाना होगा. साथ ही बीटीसी या बीएड के किसी भी सेमेस्टर का कोई भी ओरिजनल मार्कशीट भी ले जानी होगी.

आपको बता दें कि परीक्षा कक्ष में हर सीट पर रोल नंबर लिखा होगा, आपको अपने रोल नंबर वाली सीट पर ही बैठना होगा. चेकिंग के दौरान अगर कोई परीक्षार्थी अपनी सीट पर नहीं होगा, तो उसे परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा.

अन्य खबरें






 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com