NDTV Khabar

11 मार्च के बाद हो सकती हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
11 मार्च के बाद हो सकती हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 11 मार्च के बाद हो सकती हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड परीक्षाओं को चुनावों के बाद कराने की घोषणा कर सकती है.

चुनाव आयोग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 7 चरणों में होंगे. पहला चरण 11 फरवरी, दूसरा चरण 15 फरवरी, तीसरा चरण 19 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठा चरण 4 मार्च और सातवें चरण का चुनाव 11 मार्च होगा. वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी.

उत्तर प्रदेश में कब-कब होंगे चुनाव, जानें तारीखें...

10 दिसंबर को जारी नोटिफिकेशन में चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्‍थगित कर दी थीं. आयोग ने चुनाव के बाद परीक्षाएं कराने को कहा है. ऐसे में संभव है कि 13 मार्च से परीक्षाएं शुरू हो सकती हैं.

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड की इस साल होने वाली परीक्षाओं में करीब 60 लाख छात्र शामिल होंगे. इनमें से  34, 04,571 अभ्यर्थियों ने 10वीं और 26, 24,681 अभ्यर्थियों ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए रेजिस्ट्रेशन कराया है.


टिप्पणियां

यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

हालांकि पारीक्षा की डेट शीट फिलहाल रिलीज़ नहीं की गई है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement