Uttar Pradesh Schools Reopen: 9वीं से 12वीं के लिए आज से खुले UP के स्कूल, ऐसे लगेंगी क्लास

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक बयान में कहा कि सरकार द्वारा उचित विचार करने के बाद, यह निर्णय लिया गया कि सभी क्षेत्रों के कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षाओं को पुन: शुरू कर दिया जाएगा.

Uttar Pradesh Schools Reopen: 9वीं से 12वीं के लिए आज से खुले UP के स्कूल, ऐसे लगेंगी क्लास

आज से खुले UP के स्कूल

नई दिल्ली:

छह महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद, उत्तर प्रदेश के स्कूल आज से 19 अक्टूबर से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए फिर से खुल गए हैं. कोरोना वायरस के दौरान हजारों छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं. निर्देश के अनुसार, स्कूलों को सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और परिसर के उचित स्वच्छता शामिल हैं. कक्षाएं शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी और छात्रों को किसी भी बिंदु पर इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. स्कूल परिसर में प्रवेश से पहले, छात्रों को अपने माता-पिता या अभिभावकों से लिखित अनुमति लेने की आवश्यकता होगी,  यदि माता पिता छात्र को अनुमति नहीं देते तो उन्हें कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक बयान में कहा कि सरकार द्वारा उचित विचार करने के बाद, यह निर्णय लिया गया कि सभी क्षेत्रों के कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षाओं  को पुन: शुरू कर दिया जाएगा.

“छात्रों को केवल तब ही कक्षाओं में जाने की अनुमति दी जाएगी जब वे अपने माता-पिता या अभिभावकों से लिखित अनुमति लेते हैं, क्योंकि उनका स्वास्थ्य और भविष्य महत्वपूर्ण है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा, आराधना शुक्ला ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है और स्कूलों के फिर से खोलने के लिए स्वास्थ्य, स्वच्छता और आवश्यक प्रोटोकॉल पर एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) जारी किया गया है,'

शर्मा जी ने बताया कि स्कूल शिफ्ट में चलेंगे और छात्रों का स्वास्थ्य सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत छात्रों को एक दिन में प्रत्येक कक्षा में बुलाया जाएगा और शेष 50 प्रतिशत को अगले दिन बुलाया जाएगा. पहली शिफ्ट कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी और 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को दूसरी शिफ्ट में बुलाया जाएगा.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com