UP: योगी सरकार जल्द खोलेगी 51 नए सरकारी और 28 प्राइवेट कॉलेज, यहां पढ़ें डिटेल्स

उत्तर प्रदेश सरकार राज्य भर में 51 नए सरकारी कॉलेज और 28 प्राइवेट कॉलेज खोलेगी. बता दें, ये नए कॉलेज राज्य के उच्च शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किए जाएंगे. यहां पढ़ें डिटेल्स.

UP: योगी सरकार जल्द खोलेगी 51 नए सरकारी और 28 प्राइवेट कॉलेज, यहां पढ़ें डिटेल्स

उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य में नए सरकारी और प्राइवेट कॉलेज स्थापित करेगी. रिपोर्ट के अनुसार, सरकार राज्य भर में 51 नए सरकारी कॉलेज और 28 प्राइवेट कॉलेज खोलेगी. बता दें, ये नए कॉलेज राज्य के उच्च शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किए जाएंगे. 

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि 120 कॉलेजों ने ई-लर्निंग पार्क का निर्माण शुरू कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी परियोजनाओं के लिए अनुदान के रूप में 15 लाख रुपये और छोटी परियोजनाओं के लिए 5 लाख रुपये दिए हैं.

राज्य में नए सरकारी और प्राइवेट कॉलेज को खोलने की घोषणा करते हुए ट्ववीट किया है.  जिसमें लिखा है 28 प्राइवेट यूनिवर्सिटी, 51 राज्य कॉलेज उत्तर प्रदेश में खोले जाने हैं."

इससे पहले 14 दिसंबर को राज्य सरकार ने कहा था कि वह राज्य के 75 जिलों में से प्रत्येक में एक मेडिकल कॉलेज होने की योजना बना रही है.

Newsbeep

उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (UPANA) के बैनर तले आयोजित एक निवेश और पर्यटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आश्वासन दिया कि राज्य के विकास में निवेश करने की योजना बनाने वालों को "हर सुविधा" प्रदान की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com