लॉकडाउन के बीच यूपी में शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिया निर्देश

Coronavirus Lockdown: यूपी के सीमए योगी आदित्‍यनाथ ने प्राइमरी से लेकर उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों तक में ऑनलाइन क्‍लास चलाने का स्‍पष्‍ट निर्देश दिया है.

लॉकडाउन के बीच यूपी में शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिया निर्देश

यूपी के सीमए योगी आदित्‍यनाथ ने ऑनलाइन क्लासेस चलाने का निर्देश दिया है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवाकर को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सभी शैक्षणिक संस्‍थानों में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करवाएं और इस बाबत किसी स्‍थाई मॉडल पर काम करें. यह जानकारी एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने दी. आपको बता दें कि कोरोनावायरस (Coronavirus)  के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन है और पिछले कुछ समय से सभी स्‍कूल, कॉलेज और विश्‍वव‍िद्यालय पूरी तरह से बंद हैं. 

अपर मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी के मुताबिक, "रिव्‍यू मीटिंग के दौरान मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों को प्राइमरी, सेकंडरी, उच्‍च माध्‍यमिक, टेक्निकल, प्रोफेशनल, मेडिकल, नर्सिंग और दूसरे संस्‍थानों में ऑनलाइन कक्षाएं चलाने के निर्देश दिए. साथ ही उन्‍होंने यह भी निर्देश दिया कि ई-कॉन्‍टेंट और दूसरे तरह के उपायों को अपनाकर ऑनलाइन पढ़ाई के स्‍थाई मॉडल पर काम किया जाए." 

उन्‍होंने बताया कि उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों में पहले से ही ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं और मंगलवार को इसमें करीब 80 हजार से ज्‍यादा स्‍टूडेंट्स ने प्रतिभाग किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी तरह टेक्निकल संस्‍थानों ने बीटेक, एमसीए, एमबीए और दूसरे कोर्स के लिए 2,736 घंटे का ऑनलाइन कॉंटेंट अपलोड किया है. 

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए घोषित लॉकडाउन के दौरान सभी शिक्षण संस्थाएं भी बंद हैं. अनेक सरकारी और निजी स्कूलों में परीक्षाओं से ठीक पहले लॉकडाउन घोषित हो जाने के कारण शिक्षण सत्र प्रभावित हो रहा है.