NDTV Khabar

VITEEE 2018: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें चेक

जिन कैंडिडेट ने वीआईटी का एंट्रेंस एग्‍जाम दिया है वो इंस्‍टीट्यूट की वेबसाइट से रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा स्‍टूडेंट्स वेबसाइट पर मेरिट लिस्‍ट, ऑल इंडिया रैंक लिस्‍ट और स्‍कोर कार्ड भी देख सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VITEEE 2018: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें चेक

VITEEE 2018 का रिजल्ट ऐसे करें चेक

वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (वीआईटी) वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्‍जाम (वीआईटीईईई) 2018 का रिजल्‍ट जारी हो चुका है. जिन कैंडिडेट ने वीआईटी का एंट्रेंस एग्‍जाम दिया है वो इंस्‍टीट्यूट की वेबसाइट www.vit.ac.in से रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा स्‍टूडेंट्स वेबसाइट पर मेरिट लिस्‍ट, ऑल इंडिया रैंक लिस्‍ट और स्‍कोर कार्ड भी देख सकते हैं. इस बार क्लासेज की शुरुआत 9 जुलाई 2018 को होगी.
 

इन स्‍टेप्‍स को फॉलो कर चेक करें VITEEE 2018 का रिजल्‍ट:
1. वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की ऑफिशियल वेबसाइट (www.vit.ac.in) पर जाएं.
2. वेबसाइट के होम पेज पर VITEEE - 2017 - Results टैब पर क्‍लिक करें.
3. इसके बाद मांगी गई जरूरी जानकारी को सब्‍मिट करें.
4. इसके बाद रिजल्‍ट, स्‍कोर कार्ड, मेरिट लिट और रैंक लिस्‍ट देखें.
टिप्पणियां

काउंसलिंग प्रक्रिया
रिजल्ट जारी हो जाने के बाद अब काउंसलिंग की प्रक्रिया की शुरुआत होगी. जिन लोगों की रैंक 1 से 8000 के बीच है उनकी काउंसलिंग 9 मई को होगी. जिनकी रैंक 8001 से 14000 के बीच है उनकी काउंसलिंग 10 मई को होगी. इसके अलावा जिनकी रैंक 14001 से 20000 तक है उनकी काउंसलिंग 11 मई को होगी. काउंसलिंग के दौरान उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र, काउंसलिंग प्रवेश पत्र, रिजल्ट की कॉपी, जन्मतिथि प्रमाण पत्र, 12 वीं कक्षा की मार्कसीट, सामुदायिक प्रमाणपत्र और 50,000 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट जमा करना होगा.


बता दें कि पंजीकरण के वक्त जिन छात्रों ने मोबाइल नंबर दर्ज किया था वो छात्र मोबाइल पर भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे. वीआईटी ने सफलतापूर्वक 4 से 15 अप्रैल 2018 तक VITEEE परीक्षा आयोजित की थी. केवल वीआईटी 2018 ऑनलाइन परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से अपने VITEEE 2018 परिणाम देख सकते हैं.
 

करियर से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement