NDTV Khabar

West Bengal Madrasah Madhyamik 2017 के रिजल्‍ट जारी, Wbresults.nic.in पर करें चैक

परीक्षा में हिस्‍सा ले चुके छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं. अधिक विवरण के लिए आप wbbme.org पर लॉगइन कर सकते हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
West Bengal Madrasah Madhyamik 2017 के रिजल्‍ट जारी, Wbresults.nic.in पर करें चैक

पश्चिम बंगाल बोर्ड हर साल फरवरी और मार्च के महीने में ही माध्यमिक परीक्षा आयोजित करता है.

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन बोर्ड (डब्लूबीबीएमई) ने पश्चिम बंगाल बोर्ड की मदरसा शैक्षणिक परीक्षा 2017 के परिणाम घोषित कर दिए हैं. परीक्षा में हिस्‍सा ले चुके छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं. अधिक विवरण के लिए आप wbbme.org पर लॉगइन कर सकते हैं.

छात्र रेफरेंस के लिए प्रिंटआउट का इस्‍तेमाल केवल तब तक कर सकते हैं जब तक कि बोर्ड द्वारा आधिकारिक प्रमाण पत्र जारी नहीं किए जाते.

ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी ने बंगाल में मदरसा शिक्षा प्रणाली को 1980 में विकसित किया था. अन्य स्कूल शिक्षा प्रणाली होने के नाते राज्य में चल रही दो शिक्षा प्रणालियों में से यह एक है.

छात्र पश्चिम बंगाल माध्‍यमिक परीक्षा 2017 का रिजल्‍ट एसएमएस के जरिए भी प्राप्‍त कर सकते हैं. इसके लिए आपको 58888 नंबर पर अपना रोल नंबर मैसेज करना होगा. इसके बाद रिजल्‍ट आपके नम्‍बर पर एसएमएस कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल बोर्ड हर साल फरवरी और मार्च के महीने में ही माध्यमिक परीक्षा आयोजित करता है. इस साल, 10 वीं माध्यमिक की परीक्षा 22 फरवरी को शुरू हुई थी और 3 मार्च 2017 को यह समाप्त हो गई थी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement