West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

West Bengal Madhyamik Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट जुलाई के महीने में ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेगा.

West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड इस महीने जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जुलाई में जारी करेगा.

नई दिल्ली:

West Bengal Board 10th Result: पश्मि बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) के अधिकारी के मुताबिक, 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया जा सकता है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल बोर्ड ने रविवार को सभी परीक्षार्थियों  को 48 घंटे के अंदर माध्यमिक परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जुलाई तक परीक्षाओं का परीणाम  (West Bengal Board 10th Result) जारी किया जा सके. 

बोर्ड अधिकारी के मुताबिक, 10 फीसदी परीक्षार्थियों ने अभी तक मूल्यांकन की गई उत्तर पुस्तिकाओं को जमा नहीं किया है, उन्हें 48 घंटों के अंदर उत्तरपुस्तिकाओं को मुख्य परीक्षकों को जमा करने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद मुख्य परीक्षकों को अगले 2 दिनों के अंदर जांची हुई उत्तरपुस्तिकाएं बोर्ड को सौंपनी होंगी. 

अधिकारी ने कहा, "उत्तरपुस्तिकाएं जब बोर्ड को सौंप दी जाएंगी तो इसके करीब 4 दिनों के बाद हम इवैल्यूशन की बाद की प्रक्रिया को तेजी से ट्रैक करके रिजल्ट जल्द ही प्रकाशित कर सकेंगे." रिजल्ट जारी होने के बारे में अधिकारी ने बताया कि 10वीं का रिजल्ट जुलाई में आयोजित किया जा सकता है. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

बता दें कि पश्चिम बंगाल माध्यमिक बोर्ड ने 10वीं क्लास की परीक्षाएं 27 फरवरी तक आयोजित की थीं. लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते कॉपियां जांचने की प्रक्रिया में देरी हो गई है.

वहीं, हायर सेकेंडरी के बचे हुए पेपर 29 जून से 6 जुलाई के बीच आयोजित किए जाएंगे. बता दें कि पश्चिम बंगाल में 9वीं और 10वीं क्लास के लिए पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) है और 11वीं और 12वीं क्लास के लिए पश्चिम बंगाल काउंसिल फॉर हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com