WBJEE Result 2020: इस महीने जारी हो सकता है पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE Result 2020) का रिजल्ट मई या जून के महीने में जारी किया जा सकता है.

WBJEE Result 2020: इस महीने जारी हो सकता है पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

WBJEE का रिजल्ट मई या जून में जारी किया जा सकता है.

नई दिल्ली:

WBJEE Result 2020: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) का रिजल्ट पिछले साल के अनुसार मई या जून के महीने में जारी किया जा सकता है. इस साल यह परीक्षा 2 फरवरी को आयोजित की गई थी. इसके बाद इस परीक्षा की आंसर की 17 फरवरी को जारी कर दी गई थी. WBJEE का रिजल्ट अंतिम आंसर की के आधार पर जारी किया जाएगा. हालांकि, रिजल्ट की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है. लेकिन इस बीच पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड ने इस साल के एडमिशन के लिए संस्थानों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 112 संस्थानों का नाम शामिल है. 

रिजल्ट के बारे में बोर्ड ने कहा, "रिजल्ट रैंक कार्ड के रूप में जारी किया जाएगा, जिसमें सभी जरूरी रैंक, टोटल स्कोर और पेपर 1 (मैथमेटिक्स) और पेपर 2 (फिजिक्स और केमिस्ट्री) के स्कोर मौजूद होंगे." 

Newsbeep

WBJEE 2020 ऑफ़लाइन मोड में आयोजित किया गया था. परीक्षा में दो पेपर थे - पेपर I में मैथमेटिक्स के टॉपिक्स को कवर किया गया था और पेपर II में फिजिक्स और केमिस्ट्री के टॉपिक से सवाल पूछे गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पश्चिम बंगाल की यूनिवर्सिटी, सरकारी कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, फार्मेसी एंड आर्किटेक्चर कोर्सेस में एडमिशन के लिए WBJEE की परीक्षा आयोजित की जाती है. पिछले साल WBJEE का रिजल्ट 2 जुलाई को जारी किया जाना था, लेकिन रिजल्ट अपनी डेट से 15 दिन पहले ही जारी कर दिया गया था. वहीं, साल 2018 में WBJEE की परीक्षा 22 अप्रैल को आयोजित की गई थी. इसके बाद रिजल्ट 23 मई को जारी किया गया था.