West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, शिक्षामंत्री ने बताया

West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा है कि 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट स्थिति सामान्य होने के बाद ही जारी किया जाएगा.

West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, शिक्षामंत्री ने बताया

पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड परीक्षा में 10,15,888 उम्मीदवार शामिल हुए थे.

नई दिल्ली:

West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं क्लास के रिजल्ट को लेकर कई खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन अब राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने रिजल्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट स्थिति सामान्य होने के बाद ही जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि रिजल्ट (West Bengal Madhyamik Results 2020) को समय पर जारी करने की तैयारियां चल रही हैं. अब यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करेगा कि आने वाले दिनों में कोरोनावायरस से पनपी स्थिति कौन सा नया मोड़ लेती है.

शिक्षामंत्री ने कहा, "उम्मीदवारों को मार्क शीट सौंपने से लेकर, कॉलेजों और हायर सेकंडरी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू करने के लिए बहुत सारी चीजें होती हैं. हमें देखना होगा कि क्या इन चीजों को हमेशा की तरह संचालित किया जा सकता है."

मंत्री ने आगे कहा, "हम रिजल्ट तभी प्रकाशित करेंगे, जब स्थिति अनुकूल हो जाएगी और सभी छात्रों और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी. हम जल्दबाजी नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी हम समय पर प्रक्रिया पूरी कर लेंगे. इस समय कई सारी चीजें पेंडिंग में हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड परीक्षा में 10,15,888 उम्मीदवार शामिल हुए थे. परीक्षाएं फरवरी के महीने में आयोजित की गई थीं. हालांकि, कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते कॉपियां जांचने की प्रक्रिया में देरी हो गई है.

वहीं, हायर सेकेंडरी के बचे हुए पेपर 29 जून से 6 जुलाई के बीच आयोजित किए जाएंगे. बता दें कि पश्चिम बंगाल में 9वीं और 10वीं क्लास के लिए पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) है और 11वीं और 12वीं क्लास के लिए पश्चिम बंगाल काउंसिल फॉर हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) है.