West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

West Bengal Madhyamik Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी करने की तारीखों को तय नहीं किया है. 

West Bengal Board 10th Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, अधिकारी ने दी जानकारी

पश्चिम बंगाल बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट के बारे में कोई तारीख तय नहीं की है.

नई दिल्ली:

West Bengal Madhyamik Result 2020: पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं. इस बारे में पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) की सचिव पारोमिता रॉय ने बुधवार को ये स्पष्ट किया है कि बोर्ड ने अभी 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी करने की तारीखों को तय नहीं किया है. 

दरअसल, पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं क्लास के रिजल्ट (West Bengal Board 10th Result) को लेकर ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट अगस्त के महीने में जारी करेगा, जिसके बाद बोर्ड की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. 

WBBSE की सचिव पारोमिता रॉय ने कहा, "रिजल्ट जारी करने की तारीखों के बारे में अभी बोर्ड को फैसला करना है. रिजल्ट की तारीखें अभी तय नहीं की गई हैं. रिजल्ट के अगस्त के महीने में आने के बारे में मैं कुछ कमेंट नहीं करूंगी. बोर्ड ने अभी कोई तारीख फाइनल नहीं की है. जो भी अभी चल रहा है वो सब फेक खबरे हैं." बता दें कि पश्चिम बंगाल बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट wbresults.nic.in. पर जारी किया जाएगा. 

पश्चिम बंगाल बोर्ड ने कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lovkdown) से पहले ही माध्यमिक परीक्षाओं को पूरा कर लिया था. इस साल पश्चिम बंगाल की 10वीं क्लास की परीक्षाओं में करीब 10.16 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. परीक्षाएं 18 फरवरी को शुरू होकर 27 फरवरी तक चली थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, हायर सेकेंडरी के बचे हुए पेपर 29 जून से 6 जुलाई के बीच आयोजित किए जाएंगे. बता दें कि पश्चिम बंगाल में 9वीं और 10वीं क्लास के लिए पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) है और 11वीं और 12वीं क्लास के लिए पश्चिम बंगाल काउंसिल फॉर हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) है.