West Bengal Civil Service Exam 2021: पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों के पास मौका, 28 जनवरी से एडिट कर सकेंगे एप्लिकेशन फॉर्म

West Bengal Civil Service Exam 2021: पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा के लिए, राज्य लोक सेवा आयोग ने उन सभी उम्मीदवारों को एडिट विंडो की सहूलियत प्रदान करने का निर्णय लिया है, जिन्होंने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है.

West Bengal Civil Service Exam 2021: पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों के पास मौका, 28 जनवरी से एडिट कर सकेंगे एप्लिकेशन फॉर्म

West Bengal Civil Service Exam 2021: 28 जनवरी से एडिट कर सकेंगे एप्लिकेशन फॉर्म.

नई दिल्ली:

West Bengal Civil Service Exam 2021: पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा के लिए, राज्य लोक सेवा आयोग ने उन सभी उम्मीदवारों को एडिट विंडो की सहूलियत प्रदान करने का निर्णय लिया है, जिन्होंने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है. इस सुविधा के माध्यम से उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में भरी गई डिटेल को चेक कर सकेंगे और जरूरत पढ़ने पर अपनी जानकारी को एडिट भी कर सकेंगे. एडिट विंडो 28 जनवरी से 3 फरवरी तक उपलब्ध होगी. 

पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग ने कहा है,  "सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन में भरी गई जानकारी को बहुत सावधानी से जांच करने की सलाह दी जाती है. जो उम्मीदवार अपना पता बदलना चाहते हैं वे पहले प्रोफ़ाइल सेक्शन में इसे बदल सकते हैं और फिर एडिट ऑप्शन का उपयोग कर सकते हैं."

आयोग ने कहा है कि यह सुविधा केवल एक बार ही उपलब्ध होगी. पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा एक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा है, जिसमें ग्रुप ए,  ग्रुप बी,  ग्रुप सी और  ग्रुप डी सेवाओं के तहत विभिन्न पदों के लिए चार अलग-अलग परीक्षाएं शामिल हैं. परीक्षा मार्च-अप्रैल में आयोजित होने वाली है. 


कैसे होगा चयन
पदों के लिए चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से होगा. प्रारंभिक परीक्षा कोलकाता और राज्य के अन्य जिलों में आयोजित की जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दार्जिलिंग जिले के केवल अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों और तीन पहाड़ी उप-विभागों के अन्य उम्मीदवारों जैसे दार्जिलिंग सदर, मिरिक और कुरसेओंग को दार्जिलिंग केंद्र में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी. इसी तरह कालिम्पोंग जिले के सभी उम्मीदवारों को कालिम्पोंग केंद्र में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी.