NDTV Khabar

विप्रो ने कमजोर तबके की लड़कियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विप्रो ने कमजोर तबके की लड़कियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की
नई दिल्‍ली:

कमजोर तबके की वे लड़कियां जो बाहरवीं के बाद उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहती हैं। उनको प्रोत्साहित करने के लिए विप्रो कंज्यूमर केयर ने ‘विप्रो केयर’ के साथ मिलकर ‘संतूर छात्रवृत्ति’ कार्यक्रम की घोषणा की है जो उन्हें आर्थिक रूप से सहयोग करेगा। कंपनी ने कहा कि वर्ष 2016-17 के दौरान इस कार्यक्रम के तहत कर्नाटक में 300 छात्रवृत्तियां दी जाएंगी।

टिप्पणियां

कंपनी के अनुसार वाषिर्क आधार पर दी जाने वाली इस छात्रवृत्ति में शिक्षण शुल्क एवं शिक्षा से जुड़े अन्य खर्च शामिल होंगे। यह छात्रवृत्ति कमजोर तबके की उन्हीं लड़कियों को मिलेगी जो कम से कम दो साल का कोई डिप्लोमा या डिग्री करने की इच्छुक होगी। इसके लिए छात्रा को किसी सरकारी स्कूल से 10वीं या 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए।


बड़े शहरों में यह छात्रवृत्ति 36,000 रपये वाषिर्क होगी जबकि अन्य जगहों पर 24,000 रपये वाषिर्क आधार पर दी जाएगी।



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement