NDTV Khabar

Vijay Sethupathi: इनका रोल कॉपी करने को तरसते रह गए शाहरुख, सेल्समैन से कैशियर तक की कर चुके हैं जॉब

Vijay Sethupathi: तमिल सिनेमा अपनी लार्जर दैन लाइफ कहानियों और सुपरस्टार्स के लिए जाना जाता है. लेकिन तमिल इंडस्ट्री में एक ऐसा सितारा भी है जो सिर्फ चुनिंदा रोल करता है, और हर कैरेक्टर को बहुत ही सधे ढंग से निभाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Vijay Sethupathi: इनका रोल कॉपी करने को तरसते रह गए शाहरुख, सेल्समैन से कैशियर तक की कर चुके हैं जॉब

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार हैं विजय सेतुपती

खास बातें

  1. विक्रम वेदा है 2017 की टॉप फिल्म
  2. एक्टिंग में हैं माहिर
  3. हर रोल कुछ हटकर करते हैं
नई दिल्ली: तमिल सिनेमा अपनी लार्जर दैन लाइफ कहानियों और सुपरस्टार्स के लिए जाना जाता है. लेकिन तमिल इंडस्ट्री में एक ऐसा सितारा भी है जो सिर्फ चुनिंदा रोल करता है, और हर कैरेक्टर को बहुत ही सधे ढंग से निभाता है. ये सुपरस्टार है विजय सेतुपती. आज विजय 40 साल के हो गए हैं, और उन्होंने एक दशक के समय में तमिल सिनेमा में अपना एक रुतबा हासिल कर लिया है. उनकी 'विक्रम वेदा' पिछले साल की टॉप फिल्मों मे से एक थी और IMDB ने भारत की टॉप फिल्मों की लिस्ट में इसे शीर्ष पर जगह दी थी. ये कहानी एक पुलिस अधिकारी और एक अपराधी की थी, जिसे विक्रम-बेताल की कहानी की तर्ज पर गढ़ा गया था. विजय ने डॉन का किरदार निभाया था.  

सलमान के नक्शेकदम पर चलने को तैयार शाहरुख खान, तमिल रीमेक से अपने बैडलक को बनाएंगे गुडलक!
 
ये हैं भारतीय सिनेमा की पहली हीरोइन जिनके फैन्स ने बनाया था उनका मंदिर

दिलचस्प यह है कि विजय सेतुपती का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा और उन्होंने पॉकेट मनी के लिए सेल्समैन से लेकर कैशियर और फोन बूथ ऑपरेटर तक की नौकरी की. उन्हें अपनी तीन भाई-बहनों की देखभाल करनी थी इसलिए वे बी.कॉम करने के बाद दुबई नौकरी करने चले गए. वहां उन्होंने दो साल गुजारे. लेकिन नौकरी में मजा नहीं आया तो वे 2003 में भारत लौट आए. यहां कई तरह के काम किए लेकिन फिर एक दिन एक्टिंग में करियर शुरू करने का फैसला किया क्योंकि बालू महेंद्र  ने उन्हें कहा था कि तुम्हारा चेहरा फोटोजनिक है. 



साउथ इंडियन फिल्मों ने शाहरुख-सलमान-आमिर को भी पछाड़ा, साल 2017 की ये हैं टॉप 10 फिल्में

विजय सेतुपती ने एक्टिंग की क्लासेज ली और फिर छोटे-मोटे रोल फिल्मों में करते रहे. उन्होंने बैकग्राउंड एक्टर के तौर पर शुरुआत की. धीरे-धीरे ये छोटे रोल उन्हें पहचान दिलाने लगे. लेकिन 2012 उनके लिए बदलाव भरा साल रहा. इस साल आईं उनकी 'पिज्जा' और 'नादुवुला कुंज पक्काता कानोम' सुपरहिट रहीं. 'पिज्जा' में वे डिलीवरी बॉय बने थे जबकि 'नादुवुला कुंज पक्काता कानोम' में ऐसे युवा का किरदार निभाया था जिसकी याद्दाश्त उसकी शादी से दो दिन पहले चली जाती है. 



साल 2016 में उनकी 'सेतुपती' आई जिसमें वे पुलिस अधिकारी के रोल में नजर आए. उन्होंने तमिल सिनेमा के स्टाइलिश पुलिस अधिकारियों के उलट एक सधे और संयमित पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया. इसी तरह उनकी फिल्म 'आंडवन कट्टालई (2016)' को भी खूब पसंद किया गया, ये सटायरिकल फिल्म थी. साल 2017 में तो उनकी 'विक्रम वेधा' ने धमाल मचाया तो सायकोलॉजिकल थ्रिलर  'पुरियाता पुतिर' को भी खूब पसंद किया गया. 



टिप्पणियां
आज उनके जन्मदिन पर उनकी अगली फिल्म 'सीताकाती' का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया गया है. उनकी फिल्म 'ओरू नल्ला नाल पातु सोलरेन' में उनका लुक भी काफी पसंद किया जा रहा है, जिसमें वे एकदम अलग अंदाज में दिख रहे हैं. इसके अलावा उनकी 'सुपरडीलक्स' और '96' भी 2018 में ही रिलीज होंगी. दिलचस्प यह कि शाहरुख खान उनकी फिल्म 'विक्रम वेदा' का रीमेक बनाना चाहते थे और विक्रम सेतुपती वाला किरदार निभाना चाहते थे. लेकिन उनकी ये हसरत पूरी नहीं हो सकी. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement