NDTV Khabar

सोनाली बेंद्रे ने माइकल जैक्सन का किया था भारत में वेलकम, टीवी की हैं सुपरहिट जज

सोनाली बेंद्रे ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर मेटास्टेटिक कैंसर होने की बात कहकर सबको हैरान कर दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनाली बेंद्रे ने माइकल जैक्सन का किया था भारत में वेलकम, टीवी की हैं सुपरहिट जज

सोनाली बेंद्रे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर मेटास्टेटिक कैंसर (Metastatic Cancer) होने की बात कहकर सबको हैरान कर दिया था. सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड की दूसरी सेलेब्रिटी थीं, जिन्होंने इस अंदाज में खुद को कैंसर होने का ऐलान किया था. इससे पहले इरफान खान ने खुद को कैंसर होने की खबर ट्विटर पर दी थी. सोनाली बेंद्रे इन दिनों न्यूयॉर्क में मेटास्टेटिक कैंसर का इलाज करा रही हैं, और कुछ दिन पहले उन्होंने कैंसर के इलाज के लिए अपने बाल भी कटवाए थे. सोनाली बेंद्रे  ने दिखा दिया कि परेशानी कोई भी उसका बहादुरी से मुकाबला करना चाहिए. 

Sonali Bendre: कैंसर के इलाज के लिए सोनाली बेंद्रे को कटवाने पड़े बाल, इमोशनल वीडियो किया पोस्ट...

सोनाली बेंद्रे का फिल्मी सफर
43 वर्षीय सोनाली बेंद्रे का जन्म मुंबई में हुआ और उनकी स्कूली शिक्षा बेंगलूरू, ठाणे और देहरादून में हुई. सोनाली बेंद्रे ने ग्लैमर बिजनेस में कदम 'स्टार डस्ट टैलेंट सर्च' के जरिये रखा. टैलेंट सर्च के लिए उनका चयन हुआ था और उन्होंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारों के साथ ट्रेनिंग का मौका मिला. सोनाली बेंद्रे की पहील फिल्म गोविंदा के साथ 'आग (1994)' थी. फिल्म फ्लॉप रही लेकिन सोनाली बेंद्रे को न्यू फेस ऑफ द ईयर का पुरस्कार जरूर मिल गया. 

देखें वीडियो-


कामयाब फिल्मों की फेहरिस्त
सोनाली बेंद्रे का शुरुआती सफर थोड़ा मुश्किल भरा रहा, और फिल्में आसानी से क्लिक नहीं कर सकीं. लेकिन 1996 में अजय देवगन के साथ 'दिलजले' से उन्हें तारीफ और कामयाबी दोनों मिले. इसके बाद वे सुनील शेट्टी के साथ 'भाई (1997)' में भी दिखीं. लेकिन आमिर खान के साथ 'सरफरोश (1999)' उनकी सबसे कामयाबी फिल्मों से एक रही.  वे सलमान खान के साथ 'हम साथ साथ हैं (1999)' में दिखी थीं.

कैंसर से लड़ रही सोनाली बेंद्रे से मिलने पहुंचे अक्षय कुमार, सपोर्ट में आया बॉलीवुड

सोनाली बेंद्रे जहां बॉलीवुड के सभी सुपरस्टार के साथ काम कर चुकी हैं, वहीं उन्होंने तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी के साथ 'इंद्र' और 'शंकर दादा एमबीबीएस' जैसी कामयाब फिल्में दी हैं. सोनाली बेंद्रे के नाम 'गद्दार', 'सपूत', 'बॉम्बे', 'लज्जा' और 'मेजर साब' जैसी फिल्में भी दर्ज हैं. हालांकि सोनाली बेंद्रे ने लंबे समय बाद बॉलीवुड में वापसी भी की लेकिन उन्होंने कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया. 

देखें-


भारत में माइकल जैक्सन का किया था वेलकम
माइकल जैक्सन 1 नवंबर, 1996 को भारत में शो के लिए आए थे, और वे मुंबई पहुंचे थे. खास बात यह कि भारत में उनका स्वागत करने का मौका सोनाली बेंद्रे को ही मिला था, और सोनाली बेंद्रे ने महाराष्ट्रियन नौवरी साड़ी पहनकर वेलकम किया था. 

डायरेक्टर गोल्डी बहल से शादी
सोनाली बेंद्रे ने एक्टिंग करियर के बाद घर बसाने के बारे में सोचा तो गोल्डी बहल को अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला लिया. सोनाली बेंद्रे ने 12 नवंबर, 2002 में गोल्डी बहल से शादी की, और 11 अगस्त, 2005 में वे बेटे की मम्मी बनीं. 

देखें-


टिप्पणियां
टेलीविजन पर भी जलवा
सोनाली बेंद्रे ने डांस शो 'क्या मस्ती क्या धूम...' से डेब्यू किया और उसके बाद वे टीवी की चहेती जज बन गईं.  इसके बाद 'इंडियन आइडल' में वे जज बनीं और फिर 'इंडियाज गॉट टैलेंट' में भी अपनी मुस्कराहट बिखेरी. 'हिंदुस्तान के हुनरबाज' में तो उनको खूब पसंद किया गया. 'इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज' को भी वे जज करती हैं. सोनाली बेंद्रे ने टीवी सीरियल 'अजीब दास्तान है ये'

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement