NDTV Khabar

बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने दो संदिग्ध खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इन दोनों को भारत-पाक सीमा क्षेत्र से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे लोग हथियार हासिल करने की कोशिश कर रहे थे जिन्हें इससे पहले तस्करी कर पाकिस्तान से भारत लाया गया था.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने दो संदिग्ध खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. आतंकवादियों के तार कनाडा और पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं
  2. भारत-पाक सीमा क्षेत्र से उस वक्त गिरफ्तार किया गया
  3. पंथ के दुश्मनों को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे
चंडीगढ़: बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई में दो संदिग्ध खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के बाद रविवार एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करने का दावा किया, जिसके तार कनाडा और पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं. पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इन दोनों को भारत-पाक सीमा क्षेत्र से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे लोग हथियार हासिल करने की कोशिश कर रहे थे जिन्हें इससे पहले तस्करी कर पाकिस्तान से भारत लाया गया था.
 
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान गुरदासपुर के श्री हरगोविंदपुर के मान सिंह (40) जालंधर के करतारपुर निवासी शेर सिंह (28) के रूप में हुई है. सुरक्षा बलों ने दोनों के पास से एक एके - 47 राइफल, पांच हथगोले, एक मोडीफाइड मशीन - पिस्तौल, पांच पिस्तौल और 450 गोलियां बरामद की. प्रवक्ता ने बताया कि ये लोग पंथ के दुश्मनों को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे. उन्होंने दावा किया कि पूछताछ में मान ने पाकिस्तान की कई यात्राएं करने और वहां कुछ खालिस्तानी लोगों से संपर्क में रहने की बात स्वीकार की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement