NDTV Khabar

पंजाब : अमरिंदर सिंह ने निजी मेडिकल, डेंटल कॉलेजों पर कार्रवाई के आदेश दिए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब : अमरिंदर सिंह ने निजी मेडिकल, डेंटल कॉलेजों पर कार्रवाई के आदेश दिए

अमरिंदर सिंह की फाइल तस्वीर

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 'धन कमाने के धंधे में लिप्त' निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई के देश दिए हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि वे या तो अपना काम करें या दुकान बंद करें.

राज्य में मेडिकल संस्थानों के सामने आ रही समस्याओं पर चर्चा के लिए चंडीगढ़ में चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक में यह आदेश दिया गया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि कड़ा संदेश देते हुए अमरिंदर ने कहा कि जो निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेज दाखिला नियमों का उल्लंघन करते हुए और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ना देते हुए पाए जाएंगे, उन्हें बंद कर दिया जाएगा.

टिप्पणियां

सरकारी मेडिकल कॉलेजों द्वारा निधि की कमी की शिकायतों के बीच मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव करण अवतार सिंह से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि चिकित्सा शिक्षा के लिए तय केंद्रीय निधि इन कॉलेजों को बुनियादी ढांचे के विकास के लिए उपलब्ध कराई जाए. अमरिंदर ने मेडिकल संस्थानों में पारदर्शिता और जवाबदेही लाने के लिए उनकी सरकार का ई-गवर्नेंस पर ध्यान केंद्रित होने का जिक्र करते हुए संबंधित अधिकारियों को मरीजों के रिकॉर्डों का कम्प्यूटरीकरण करने के लिए कहा.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement