NDTV Khabar

चेन्नई में पड़े 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के छापे में 24 करोड़ रु. के नए नोट बरामद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चेन्नई में पड़े 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के छापे में 24 करोड़ रु. के नए नोट बरामद

खास बातें

  1. चेन्नई के पास नये नोटों में 24 करोड़ रुपये जब्त किए गए
  2. चेन्नई में तलाशी के दौरान 142 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति जब्त
  3. इस मामले में तमिलनाडु में रेत खनन में शामिल एक समूह का नाम आया
वेल्लोर:

नोटबंदी के बाद बड़े पैमाने पर नकदी और सोना जब्त करने के बाद आयकर विभाग ने नये नोटों में 24 करोड़ रुपये आज जब्त किए. नोटबंदी के बाद यहां अब तक 142 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब संपत्तियां जब्त की गई है. अधिकारियों ने बताया कि वेल्लोर में एक कार से 2000 रुपये के नोटों में नकदी जब्त की गई. आयकर विभाग ने कर चोरी की जांच के लिए पिछले दो दिनों में चेन्नई में कई जगहों पर तलाशी के दौरान 142 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्तियां जब्त की जिसमें 127 किलोग्राम सोना और नये नोटों में करीब 10 करोड़ रुपये शामिल थे.

टिप्पणियां

आठ नवंबर को नोटबंदी के बाद देश में नये नोटों में सबसे अधिक नकदी तमिलनाडु में रेत खनन में शामिल एक समूह के आठ परिसरों में गुरवार को छापा मारने के बाद जब्त की गई. समूह के पास पूरे तमिलनाडु में रेत खनन करने का लाइसेंस था। आठ परिसरों (छह आवासीय और दो कार्यालयों) में तलाशी ली गई.


आयकर विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि 'पूरे तमिलनाडु का खनन लायसेंस इस ग्रुप के पास है. इस खोजबीन में आठ ठिकानों पर छापा मारा गया. इस सर्च के दौरान 96.89 करोड़ रुपये के पुराने नोट और 9.63 करोड़ रुपये की नगदी 2000 रुपये के नए नोटों के रूप में जब्त हुई है. साथ ही 36.29 करोड़ रुपये की कीमत का 127 किलो सोना अघोषित संपत्ति के रूप में जब्त हुआ है.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement